ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजब 70 साल से बंद पड़े एक कमरे ने खोल दी एक परिवार की किस्मत, जानिए कैसे...

जब 70 साल से बंद पड़े एक कमरे ने खोल दी एक परिवार की किस्मत, जानिए कैसे...

अगर आपके घर में या आसपास कोई ऐसा गेट है जो कई सालों से बंद पड़ा हो तो यह खबर जरूर पढ़ें। क्योंकि क्

Pratibhaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 21 Sep 2017 01:47 PM

घर में रखे सामान की नीलामी से कमाए करोड़ों रुपए..

घर में रखे सामान की नीलामी से कमाए करोड़ों रुपए..1 / 2

अगर आपके घर में या आसपास कोई ऐसा गेट है जो कई सालों से बंद पड़ा हो तो यह खबर जरूर पढ़ें। क्योंकि क्या पता उस बंद कमरे से आपकी किस्मत खुल सकती है। हम बात कर रहे हैं पेरिस की ऐसी ही एक कहानी की। यह उस समय की बात है जब पेरिस में 1939 में नाजियों ने हमला किया था तब वहां से कई लोग अपना घर छोड़कर भाग गए थे। कई लोग देश छोड़कर बाहर चले जिसके बाद कभी घर लौटकर नहीं आए। जब सेंकेंड वर्ल्ड वार हुआ तब इन घरों को सब भूल गए। लेकिन एक दिन एक परिवार अपने घर वापस लौटा और जब उसने अपने घर का दरवाजा खोलकर देखा तो वो हैरान हो गए। क्योंकि पूरा घर कीमती सामान से भरा हुआ था। 

पेरिस में रहने वाली मैडम डी फ्लोरियन नाम की एक महिला ने हमले के दौरान जब घर छोड़ा था तब उसकी उम्र सिर्फ 23 साल की थी। नाजियों के डर से अपनी जान बचाने के लिए वह अपना घर छोड़कर चली गई। हालांकि उसका वापस पेरिस आने का कोई इरादा नहीं था। उसके बाद साल 2010 में जब फ्लोरियन की मौत हुई तब उनके परिवार वालों पता चला कि वह पिछले 70 सालों से पेरिस के घर का किराया भर रही थी। फ्लोरियन की फैमिली सालों से बंद अपने घर को देखने पहुंची तो वहां कमरा खोलकर देखा तो सबकी आंखे खुली रह गईं। घर के अंदर बेहद कीमती चीजें पेंटिंग्स और उस दौर के कीमती सामान रखे हुए थे। जिसकी कीमत अब लाखों-करोड़ों रुपए थी। इसके अलावा खूबसूरत और कीमती पेंटिंग्स घर की दीवारों की शोभा बढ़ा रहे थे।

अगली स्लाइड में पढ़ें घर में और क्या-क्या मिले सामान-
 

कमरे में थी बेहद बेशकीमती चीजें-

 कमरे में थी बेहद बेशकीमती चीजें-2 / 2

नीलामी हुई तो कमाए करोड़ों-
फ्लोरियन की फैमिली ने अपने इस पुराने घर के कई कीमती चीजों को भेज दिया। इनमें से एक पेंटिंग को 21 करोड़ से भी ज्यादा में बेचा गया। कई सालों से बंद कमरे ने फ्लोरियन के परिवार की किस्मत खोल दी।