ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश मार्क जुकरबर्ग बनेंगे दूसरी बार पिता, लेंगे दो महीने की पैटरनिटी लीव

मार्क जुकरबर्ग बनेंगे दूसरी बार पिता, लेंगे दो महीने की पैटरनिटी लीव

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने वाले है। इसके लिए वह दो महीने की

Meenakshiलाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Sat, 19 Aug 2017 07:31 PM

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने वाले है

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने वाले है1 / 2

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने वाले है। इसके लिए वह दो महीने की पैटरनिटी लीव लेने जा रहे हैं। जुकरबर्ग ने इसकी जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। बता दें कि 2015 में मार्क पहली बार पिता बने थे। उनकी पत्नी प्रिसिला ने बेटी मैक्सिमा को जन्म दिया था। मार्क तब भी दो महीने की छुट्टी पर गए थे। 

मार्क ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा जब मैक्स पैदा हुई थी तब मैंने दो महीने की पैटरनिटी लीव ली थी। मैं खुद को भाग्यशाली मानूंगा कि मैंने उसके शुरुआती महीनों में उसके साथ समय बिताया। कहा कि मेरी दूसरी बेटी जल्दी ही इस दुनिया में आने वाली है, और मैं फिर से दो महीने की पैटरनिटी लीव लेने जा रहा हूं। इस बार मैं फेसबुक की पॉलिसी का फायदा उठाऊंगा। इसके लिए मैं दो पार्ट में छुट्टी लूंगा। मैं पहले महीने प्रिसिला और बच्ची के साथ वक्त बिताऊंगा। उसके बाद में दिसंबर में लीव लूंगा। 

भारत में पैटरनिटी लीव 

भारत में पैटरनिटी लीव 2 / 2

भारत में पैटरनिटी लीव 

अन्य देशों की तुलना में भारत में पैटरनिटी लीव के लिए अधिकतम 15 दिन की छुट्टी का प्रावधान है। अन्य देशों के आकंड़ो पर नजर डाले तो नार्वे में 45 हफ्ते की पैटरनिटी लीव दी जाती है। वहीं इटली में 13 हफ्ते, स्वीडन में 8 हफ्ते, कनाडा में 35 हफ्ते की पैटरनिटी लीव दी जाती है।