ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइच्छामृत्यु: साथ मरना चाहता था कपल तो हाथ में हाथ डाला और...

इच्छामृत्यु: साथ मरना चाहता था कपल तो हाथ में हाथ डाला और...

नीदरलैंड के पूर्वी हिस्से में बसे डिडम शहर में रहने वाले एक बुजुर्ग कपल की इच्छा थी कि उन दोनों की मृत्यु एक साथ हो। निक और ट्रीस एल्डर्होर्स्ट नामक इस कपल की उम्र 91 वर्ष थी।  एक अंग्रेजी...

इच्छामृत्यु: साथ मरना चाहता था कपल तो हाथ में हाथ डाला और...
एम्स्टर्डम, लाइव हिन्दुस्तानSat, 19 Aug 2017 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

नीदरलैंड के पूर्वी हिस्से में बसे डिडम शहर में रहने वाले एक बुजुर्ग कपल की इच्छा थी कि उन दोनों की मृत्यु एक साथ हो। निक और ट्रीस एल्डर्होर्स्ट नामक इस कपल की उम्र 91 वर्ष थी। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, निक और ट्रीस दोनों का स्वास्थ्य लगातार गिर रहा था। वर्ष 2012 में निक को स्ट्रोक भी आ चुका था वहीं, उनकी पत्नी की भी लगातार तबीयत खराब चल रही थी।

ये भी पढ़ें: SHOCKING: अगर आप भी करते हैं वर्कआउट, तो ये VIDEO देखना मत भूलना

दोनों ने सरकार से इच्छामृत्यु की अपील की, जिसके बाद उनकी यह अपील मान भी ली गई। बुजुर्ग कपल की बेटी ने अपने माता पिता को याद करते हुए कहा कि दोनों चाहते थे कि दोनों की मौत एक साथ हो। वे न तो एक दूसरे को अकेला छोड़ते थे और न ही अकेले दुनिया से जाना चाहते थे। दोनों शादी के बाद एक साथ 65 वर्ष तक रहे।

एक स्थानीय अखबार के अनुसार, दोनों ने मौत से ठीक पहले आपस में कुछ बातें की और फिर एक दूसरे का हाथ पकड़ लिया। इसके बाद दोनों की मौत हो गई।

बता दें कि नीदरलैंड में वर्ष 2002 में इच्छामृत्यु कानून को हरी झंडी मिली थी। वह दुनिया में पहला ऐसा देश था, जहां व्यक्ति इच्छामृत्यु ले सकता है। हालांकि, इसके बाद कई और बेल्जियम, कोलंबिया आदि जैसे देशों में भी इच्छामृत्यु कानून बना दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें