ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचेतावनीः ट्रंप ने किम को चेताया, स्थिति की गंभीरता को समझे उत्तर कोरिया 

चेतावनीः ट्रंप ने किम को चेताया, स्थिति की गंभीरता को समझे उत्तर कोरिया 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि वह यह आशा करते हैं कि उत्तर कोरिया अमेरिका या सहयोगी देश के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने से पहले हमारी ओर से दी गयी चेतावनी की गंभीरता को...

चेतावनीः ट्रंप ने किम को चेताया, स्थिति की गंभीरता को समझे उत्तर कोरिया 
न्यू जर्सी, एजेंसी। Sat, 12 Aug 2017 08:55 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि वह यह आशा करते हैं कि उत्तर कोरिया अमेरिका या सहयोगी देश के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने से पहले हमारी ओर से दी गयी चेतावनी की गंभीरता को समझेगा। 

ट्रंप ने न्यू जर्सी में पत्रकारों से कहा, 'मैं समझता हूँ कि मैंने जो कहा है और उसका जो भी मतलब है, उत्तर कोरिया उन शब्दों की गंभीरता को समझेगा। मैंने इस संबंध में जो शब्द कहें हैं वह समझने में काफी आसान हैं।' 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्रंप ने आज ट्वीट कर कहा था कि वॉशिंगटन ने इस मसले का सैन्य हल निकालने की तैयारी पूरी कर ली है। उम्मीद है कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कुछ अन्य रास्ता तलाशेंगे। 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'सैन्य समाधान का खाका तैयार है। उत्तर कोरिया को मूर्खतापूर्ण व्यवहार नहीं करना चाहिए। उम्मीद है कि किम अन्य रास्ता तलाशेंगे। इससे पहले उत्तर कोरिया ने धमकी देते हुए कहा था कि वह आत्मरक्षा के लिए प्रशांत महासागर में कोरियाई प्रायद्वीप के पास स्थित अमेरिकी द्वीप गुआम पर हमला कर सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें