ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअस्ताना में भारतीय संगीतः जब SCO समिट में बजा, 'आवरा हूं', 'मेरा जूता है जापानी', खूब बजी तालियां 

अस्ताना में भारतीय संगीतः जब SCO समिट में बजा, 'आवरा हूं', 'मेरा जूता है जापानी', खूब बजी तालियां 

बॉलीवड के दिवंगत अभिनेता राजकपूर के क्लासिक गानों ‘आवारा हूं’ और ‘मेरा जूता है जापानी’ को शंघाई सहयोग सम्मेलन में खूब प्रशंसा मिली। ये दोनों गाने शंघाई सहयोग संगठन के...

अस्ताना में भारतीय संगीतः जब SCO समिट में बजा, 'आवरा हूं', 'मेरा जूता है जापानी', खूब बजी तालियां 
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 10 Jun 2017 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवड के दिवंगत अभिनेता राजकपूर के क्लासिक गानों ‘आवारा हूं’ और ‘मेरा जूता है जापानी’ को शंघाई सहयोग सम्मेलन में खूब प्रशंसा मिली। ये दोनों गाने शंघाई सहयोग संगठन के कार्यक्रम स्थल पर पैलेस ऑफ इंडिपेंडेंस के बैंक्वेट हॉल में लांच के दौरान बजाए गए। इस दौरान यहां शामिल हुए नेताओं ने इन गानों की खूब प्रशंसा की। 

बता दें कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मैंने दंगल फिल्म देखी है और मुझे फिल्म और उसके किरदार बेहद पसंद आए। उन्होंने भारतीय फिल्मों के बारे में काफी बातें की। उन्होंने कहा कि दंगल ने वहां पर काफी अच्छी कमाई की है और इसलिए उन्होंने भी इस फिल्म को देखा। 

बॉलीवुड फिल्म दंगल 5 मई को चीन में रिलीज हुई थी। यह फिल्म चीन में कमाई करने वाली सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म है। फिल्म ने वहां पर 1,100 करोड़ से अधिक की कमाई की है। यह चीन में प्रदर्शित होने वाली मात्र 33 वीं फिल्म है जिसने एक हजार करोड़ से अधिक की कमाई की है। यह फिल्म अभी भी पूरे चीन में 7,000 से अधिक स्क्रीन पर चल रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें