ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन: सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की कांग्रेस आज से, दूसरी बार राष्ट्रपति बनेंगे शी जिनपिंग

चीन: सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की कांग्रेस आज से, दूसरी बार राष्ट्रपति बनेंगे शी जिनपिंग

चीन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की पांच साल में एक बार होने वाली कांग्रेस आज से शुरू हो रही है। इस दौरान राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दूसरे कार्यकाल के लिए मुहर लगनी तय है। इसके साथ ही सत्ता पर...

चीन: सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की कांग्रेस आज से, दूसरी बार राष्ट्रपति बनेंगे शी जिनपिंग
बीजिंग, एजेंसी।Wed, 18 Oct 2017 07:10 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की पांच साल में एक बार होने वाली कांग्रेस आज से शुरू हो रही है। इस दौरान राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दूसरे कार्यकाल के लिए मुहर लगनी तय है। इसके साथ ही सत्ता पर चिनफिंग की पकड़ और मजबूत हो जाएगी। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की 19वीं नेशनल कांग्रेस शी के साथ काम करने के लिए नयी पीढ़ी के नेताओं का भी चुनाव करेगी।

सीपीसी के प्रवक्ता तुओ झेन ने बताया कि 24 अक्तूबर को खत्म हो रही इस अहम कांग्रेस का एजेंडा आज हुई तैयारी बैठक में तय किया गया। उन्होंने कहा, ग्रेट हॉल ऑफ पीपल में हुई तैयारी बैठक की शी ने अध्यक्षता की जिसमें 2037 पार्टी प्रतिनिधि और विशेष तौर पर आमंत्रित प्रतिनिधि शामिल हुए। एक 22 सदस्यीय प्रतिनिधि साख समिति को इस बैठक में मंजूरी दी गयी। इसके साथ ही 243 सदस्यों वाले कांग्रेस के एक सभापतिमंडल को भी मंजूरी दी गई। आज की बैठक के दौरान मौजूद लोगों ने सांगठनिक ढांचे और कांग्रेस के सचिवालय के कामों को भी मंजूरी दी। 

शिंजो अबे ही नहीं इन ग्लोबल लीडर्स से भी है PM मोदी की अच्छी दोस्ती

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें