class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन: बीजिंग में भारी बारिश के चलते 1500 से अधिक उड़ानें रद्द

चीन में बारिश

शनिवार को चीन की राजधानी बीजिंग में भारी बारिश और तूफान के चलते 1600 से अधिक फ्लाइट कैंसिल हो गईं और करीब 300 फ्लाइट देरी से पहुंचीं। चीनी प्रशासन का कहना है कि आने वाले समय में इलाके में हालात और बिगड़ सकते हैं। इसके साथ ही इस हफ्ते जिस इलाके में 7.0 का भूकंप आया था वहां बाढ़ की वजह से भूस्खलन भी हो सकता है।

बीजिंग प्रशासन ने मौसम अलर्ट के स्तर को 'नारंगी' से 'पीला' कर दिया है और बिजली, आंधी, पानी और भारी वर्षा की चेतावनी भी जारी कर दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले घंटों में यहां 70 एमएम बारिश हो सकती है। औपचारिक न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार दोपहर में यहां बारिश में कुछ कमी आई थी लेकिन 9 सड़कें अभी भी पानी में डूबी हुई हैं और 171 पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है।

बीजिंग इंटरनेशनल एअरपोर्ट ने लोगों से फ्लाइट के अपडेट लगातार चेक करने को कहा है क्योंकि बीजिंग इंटरनेशनल, जो दुनिया के बड़े हवाई अड्डों में से एक है, पर करीब 1,600 उड़ानों को रद्द कर दिया गया और 300 उड़ानें देर से थीं। एयर चाइना लिमिटेड ने अपने वीबो के अकाउंट से 225 उड़ानों के रद्द होने की सूचना दी। 

एक वीबो यूजर ने बताया कि वह पिछले 8 घंटों से एअरपोर्ट पर फंसी हुई हैं और घर जाने का इंतजार कर रही हैं। वह बेहद थकी हुई हैं और जगह न होने की वजह से उन्हें जमीन पर बैठना पड़ रहा है। बीजिंग के अलावा शंघाई, नेंजिंग, हेंगजोऊ जैसे इलाकों पर भी तूफान का बड़ा असर देखने को मिल रहा है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:china warned of flash floods, more than 1500 flights cancelled and 300 delayed- passengers stuck at airport
कम वेतन पर काम करने से खराब होती है सेहतहोलोकॉस्ट के भी बच निकलने वाले दुनिया के सबसे बुजुर्ग शख्स की हुई मौत