ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपनामा पेपर्स लीकः माल्टा के टैक्स हैवन का खुलासा करने वाली पत्रकार की मौत, कार में हुआ ब्लास्ट

पनामा पेपर्स लीकः माल्टा के टैक्स हैवन का खुलासा करने वाली पत्रकार की मौत, कार में हुआ ब्लास्ट

माल्टा के विदेशी कर पनाहगाह के बारे में खुलासा करने वाली खोजी पत्रकार की उनकी कार में बम विस्फोट होने से मौत हो गई। उन्होंने लीक हुए पनामा पेपर्स के जरिए कर चोरी के लिए दूसरे देशों में पनाहगाहों से...

पनामा पेपर्स लीकः माल्टा के टैक्स हैवन का खुलासा करने वाली पत्रकार की मौत, कार में हुआ ब्लास्ट
वलेत्ता, एजेंसी। Tue, 17 Oct 2017 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

माल्टा के विदेशी कर पनाहगाह के बारे में खुलासा करने वाली खोजी पत्रकार की उनकी कार में बम विस्फोट होने से मौत हो गई। उन्होंने लीक हुए पनामा पेपर्स के जरिए कर चोरी के लिए दूसरे देशों में पनाहगाहों से द्वीपीय देश के संबंधों का खुलासा किया था।

प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने बताया कि 53 वर्षीय डेफ़ने कारूआना गालिजि़आ माल्टा के मुख्य द्वीप में स्थित बड़े शहर मोस्टा में अपने घर से निकली ही थीं कि बम विस्फोट हो गया जिससे उनकी कार के परखच्चे उड़ गए।

मस्कट ने कहा कि पत्रकार की मौत एक बर्बर हमला है जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर भी हमला है। उन्होंने पत्रकार की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि पत्रकार राजनीतिक और व्यक्तिगत स्तर पर मेरी कटु आलोचक थीं, लेकिन वह उनकी हत्या की निंदा करते हैं। 

महिला पत्रकार ने वर्ष 2016 में लीक हुए पनामा पेपर्स में माल्टा के संबंधों के बारे में लिखा था। उन्होंने लिखा था कि मस्कट की पत्नी और सरकार के चीफ ऑफ स्टाफ की, अजरबेजान से धन देने के लिए पनामा में विदेशी कंपनी थी।
  
कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने आज माल्टा के अखबारों को बताया कि डेफ्ने ने दो सप्ताह पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं।

विदेश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें