class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लास वेगास नरसंहार: जिंदा बची छात्रा ने होटल समेत 3 पर किया केस, जानें क्या है वजह

Las Vegas Shooting

अमेरिका के लास वेगास में कुछ दिन पहले हुए नरसंहार में घायल हुई एक छात्रा ने होटल, कंसर्ट के प्रमोटर और हथियार निर्माताओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। ये छात्रा कैलिफोर्निया की रहने वाली है। छात्रा का दावा है कि बड़े पैमाने पर हुई गोलीबारी के लिए ये सब भी जिम्मेदार हैं, जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केस एमजीएम रिजॉर्ट इंटरनेशनल के खिलाफ किया गया है, जिसके पास मैंडाले बे और कंसर्ट स्थल का जिम्मा है। इसी कंपनी ने एक अक्टूबर को म्यूजिक कंसर्ट करवाया था। कंपनी द्वारा इस कंसर्ट के समय में कई बार बदलाव किया जाना कई सवाल उठाता है. क्लार्क काउंटी के शेरिफ (पुलिस अधिकारी) जो लोम्बार्डो ने बताया कि उस कार्यक्रम के समय में और बदलाव होने की संभावना भी थी। 

पेज गैस्पर द्वारा बुधवार को किया गया यह केस इस बात पर भी सवाल उठाता है कि होटल के कर्मचारियों ने हत्यारे स्टीफन पैडॉक के व्यवहार पर ध्यान क्यों नहीं दिया। इसमें एमजीएम पर सुरक्षा अधिकारी जीसस कैम्पोस पर गोली चालाए जाने के बाद समय पर प्रतिक्रिया नहीं देने का आरोप भी लगाया गया है। 

इसके अलावा संगीत महोत्सव के प्रमोटर लाइव नेशन के खिलाफ भी मुकदमा दायर किया गया है। उन पर आपात स्थिति में बाहर की व्यवस्था नहीं करने और अपने कर्मचारियों को ऐसी स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षित नहीं करने का आरोप है। एक वकील ने बताया, ‘आपात स्थिति में बाहर निकलने की व्यवस्था नहीं बनाई गई थी और किसी भी उद्घोषक ने साउंड सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोई निर्देश नहीं दिए।’

लास वेगास हमला: अमेरिकी अधिकारी ने कुबूला, 26/11 हमले के सबक से ही नरसंहार रोकने में मिली सफलता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A surviving student of las vegas incident filed case on the hotel and 3 others
कैलिफोर्निया: जंगलों में लगी आग की वजह से अब तक 31 की मौत, सैंकड़ों लापताप्रदूषण: समुद्र का बढ़ता तापमान इस खूबसूरत मछली के लिए बना खतरा