ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशआंखे नम कर देगी इस एक महीने के बच्ची की तस्वीर, भूख से...

आंखे नम कर देगी इस एक महीने के बच्ची की तस्वीर, भूख से...

सीरिया युद्ध की दर्दनाक तस्वीरों की लिस्ट में एक और तस्वीर शामिल हो गई है। एक महीने की सहर की ये तस्वीर आपकी भी आंखे नम कर देगी। सीरिया के पूर्वी घोटा क्षेत्र के हमोरिया इलाके में इस एक महीने की...

आंखे नम कर देगी इस एक महीने के बच्ची की तस्वीर, भूख से...
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Mon, 23 Oct 2017 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया युद्ध की दर्दनाक तस्वीरों की लिस्ट में एक और तस्वीर शामिल हो गई है। एक महीने की सहर की ये तस्वीर आपकी भी आंखे नम कर देगी। सीरिया के पूर्वी घोटा क्षेत्र के हमोरिया इलाके में इस एक महीने की कुपोषित बच्ची की शनिवार को भूख के कारण मौत हो गई। अस्पताल में उसकी तस्वीर एएफपी के साथ काम कर रहे एक रिपोर्टर ने खीचीं। 

Syria-

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार कुपोषण और भूख से मरने वालों बच्चों में सहर अकेली नहीं है इससे पहले भी एक बच्चा भूख के कारण यहां दमतोड़ चुका है और सैकड़ों कुपोषण का शिकार हैं। सीरिया के इस क्षेत्र में युद्ध के चलते पिछले कई सालों से खाने की आपूर्ति नहीं है। 

एक महीने के इस बच्चे का नाम है सहर, ये रोने की कोशिश तो करती थी लेकिन इतना कमजोर थी कि इसके रोने की आवाज नहीं आती थी। इसके शरीर की हड्डियों को गिना जा सकता था। अगर इसके शरीर के वजन की बात करें तो महज दो किलो था इसका वजन। सहर की पैरेंट्स 34 साल के हैं और उसकी मां में इतनी ताकत नहीं है कि वो बच्ची को दूध पिला सके। पिता के पास पैसे नहीं जो इसके लिए दूध का इंतजाम कर सकें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें