ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशफैसला: पार्टी का आयोजन करने पर 74 वर्षीय बुजुर्ग को मौत की सजा

फैसला: पार्टी का आयोजन करने पर 74 वर्षीय बुजुर्ग को मौत की सजा

ईरान की एक अदालत ने 74 साल के एक व्यक्ति को 'अश्लील' पार्टी का आयोजन करने के आरोप में मौत की सजा सुनाई है। मंगलवार को तेहरान की एक अदालत में मुख्य अभियोजक अब्बास जाफरी दौलताबादी ने कहा कि...

फैसला: पार्टी का आयोजन करने पर 74 वर्षीय बुजुर्ग को मौत की सजा
तेहरान | एजेंसियां Wed, 27 Sep 2017 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें

ईरान की एक अदालत ने 74 साल के एक व्यक्ति को 'अश्लील' पार्टी का आयोजन करने के आरोप में मौत की सजा सुनाई है। मंगलवार को तेहरान की एक अदालत में मुख्य अभियोजक अब्बास जाफरी दौलताबादी ने कहा कि आरोपी व्यक्ति एक 'भ्रष्टाचार गैंग' का प्रमुख है, जो ड्रग्स व शराब पार्टियों का आयोजन करता है और यहां पर महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न भी होता है। 

उन्होंने कहा, 'इस भ्रष्टाचार गैंग के प्रमुख को मौत की सजा सुनाई गई है। हालांकि आगे अपील के लिए मामले को सुप्रीम कोर्ट भेज दिया गया है।' पिछले महीने ही ईरान पुलिस ने करीब 64 युवाओं को 'अर्ध-नग्न' पूल पार्टी करते हुए हिरासत में लिया था। खबरों के मुताबिक युवा नशे में धुत्त होकर नाच रहे थे। कुछ युवाओं ने इस पार्टी के वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाले थे। 

ईरान के शरिया कानूनों के मुताबिक शराब पीना और बिना संबंध के महिला और पुरुषों का साथ पार्टी करना गैर कानूनी है। दौलताबादी ने एक अन्य मामले का जिक्र करते हुए बताया कि छह लोगों को हॉलीवुड की पोर्न फिल्मों को ईरानी भाषा में डब करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग ने पिछले तीन साल में 18000 से ज्यादा फिल्मों और सीरीज को डब किया है। 

ये भी पढ़ें: सत्य नडेला नडेला ने कहा- फेसबुक और विंडोज को चुनौती दे रहा आधार कार्ड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें