रविवार, 31 मई, 2015 | 04:04 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    7.8 तीव्रता के भूकंप से हिला जापान, दिल्ली-एनसीआर में भी लगे झटके मोदी का राहुल पर तीखा प्रहार, कहा सूटबूट की सरकार सूटकेस से बेहतर  पाकिस्तान: स्टेडियम के बाहर हुआ ब्लास्ट, 4 घायल अरुणा शानबाग का दोषी बोला, लोगों से मिलती है घृणा पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच में जुटी एसटीएफ पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष बने सेप ब्लेटर भारत में भीषण सूखे की आशंका, करोड़ों हो सकते हैं प्रभावित पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, दो लोगों की मौत अमेरिका में रंगभेद झेलना पड़ा था प्रियंका को! 'वेलकम टू कराची' देखने से पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए
वरुण से तुरंत रासुका हटाए यूपी सरकार:सुप्रीम कोर्ट
Digpal jeena First Published:00-00-00 12:00 AM
सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को भाजपा नेता वरुण गांधी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत लगाए गए आरापों को वापस लेने का आदेश दिया है। कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में वरुण पर रासुका लगाया गया था। मुख्य न्यायाधीश के.जी. बालाकृष्णन की पीठ ने रासुका हटाने का आदेश जारी करते हुए कहा कि वरुण के खिलाफ रासुका हटाने के राज्य सलाहकार बोर्ड के निर्णय को चुनौती देने का मायावती सरकार के पास कोई आधार नहीं है। एक संप्रदाय विशेष के खिलाफ कथित तौर पर भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद वरुण पर रासुका लगाया गया था। भाजपा प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भाजपा सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करती है। पार्टी ने हमेशा कहा है कि वरुण पर रासुका लगाना कानून सम्मत नहीं है। हमें लगता है कि केंद्र और उत्तर प्रदेश में सत्ता का दुरुपयोग किया गया। सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी वरुण ने एक पखवाड़े से अधिक समय तक बंदी बनाकर रखे जाने पर 10 लाख रुपये के हर्जाने की मांग की थी। इससे पहले राज्य उच्च न्यायालय के सलाहकार बोर्ड द्वारा आठ मई को वरुण पर से रासुका हटाने के निर्णय के खिलाफ उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय में शरण ली थी। वरुण की मौसी अंबिका शुक्ला ने इस फैसले पर कहा कि यह काम राज्य सलाहकार बोर्ड की सलाह पर ही हो जाना चाहिए था। हम इस आदेश का स्वागत करते हैं।
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअजहर का शतक, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज
कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 16 गेंदें शेष रहते छह विकेट से पीट दिया और तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड