गुरुवार, 18 दिसम्बर, 2014 | 20:51 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
ब्रेकिंग
यूपी में आगरा सबसे ठंडा। न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा।नक्सली हमले की आशंका, पुलिस ने की फायरिंग, शाम पांच बजे की घटनाअमड़ापाड़ा चेकपोस्ट से दो जवान हथियार समेत गायबलखवी को दी गई जमानत बेहद दुर्भाग्यपूर्ण: राजनाथएलएन मिश्रा हत्‍याकांड में चार दोषियों को उम्रकैद

सिडनी में एक चरमपंथी की सनक। दूसरे ही दिन पेशावर में पेशेवर आंतकियों का काल से भी क्रूर चेहरा। आतंक के नए प्रयोगों से पूरी दुनिया सहम गई है। इन घटनाओं के बाद भारतवासियों के मानस में भी सहज सवाल कौंधने लगा है।

भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले पर जम्मू में गुरुवार को अज्ञात हमलावरों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। इसमें उनकी कार का ड्राइवर जख्मी हो गया।

झारखंड की शेष 16 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार का काम गुरुवार दोपहर तीन बजे समाप्त हो गया। इन सभी सीटों पर 20 दिसंबर को सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Image Loading Image Loading
एन सी आर
पंजाब
उत्तराखंड
लखनऊ
कानपुर
इलाहाबाद
वाराणसी
भागलपुर
मुजफ्फरपुर
पटना
रांची
जमशेदपुर
धनबाद
गोरखपुर
बरेली
मुरादाबाद
अलीगढ़
सिटी थाना क्षेत्र में दर्ज हुआ दहेज का मामला
सिटी थाना क्षेत्र में विवाहिता की शिकायत पर पति समेत...
ई-रिक्शा संबंधी विधेयक को मंजूरी
लोकसभा में बैटरी से चलने वाले ई-रिक्शा संबंधी विधेयक को...
सरकारी स्कूलों को निजी हाथों में सौंपने पर विरोध
प्रदेश के सरकारी स्कूलों को निजी हाथों में सौंपने के...
कुछ स्कूलों ने ट्रांसफर प्वाइंट दिए, पैमाने नहीं किए स्पष्ट
सत्र 2014-15 के लिए नर्सरी दाखिले में ट्रांसफर के प्वाइंट...
Image Loading सत्यार्थी और मलाला का अमेरिका में सम्मान
अमेरिकी सीनेट ने आम सहमति से एक प्रस्ताव पारित कर नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी और मलाला यूसुफजई का सम्मान किया है। प्रस्ताव में इन दोनों हस्तियों को शांति का प्रतीक कहा गया है।
 
  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    भारत ने अब तक के अपने सबसे वजनी व नवीनतम पीढ़ी के रॉकेट जीएसएलवी-मार्क3 का गुरुवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया। यह रॉकेट अपने साथ प्रायोगिक क्रू मॉड्यूल भी लेकर गया है, जो मानवरहित है।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    भू-स्थैतिक उपग्रह प्रक्षेपण यान-मार्क3 (जीएसएलवी-मार्क3) का परीक्षण गुरुवार को सुबह 9.30 बजे आंध्र प्रदेश में श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से किया गया।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    630 टन वजनी और 43.43 मीटर लंबे इस अंतरिक्ष यान ने प्रक्षेपण के कुछ ही सेकंडों में अपने को दूसरे लांच पैड से अलग कर लिया और आकाश में उडमन भरी।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    करीब 155 करोड़ रुपये की लागत वाला यह मिशन भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की अंतरिक्ष में यात्रियों को भेजने की योजना का हिस्सा है। यह अपने साथ 3.7 टन वजनी क्रू मॉड्यूल भी लेकर गया है, जिसे क्रू मॉड्यूल एटमॉस्फेरिक री-एंट्री एक्सपेरिमेंट नाम दिया गया है।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    इसरो के एक अधिकारी ने बताया कि इस क्रू मॉडय़ूल का आकार एक छोटे से शयनकक्ष के बराबर है, जिसमें दो से तीन व्यक्ति आ सकते हैं। समुद्र से 126 किलोमीटर की ऊंचाई पर रॉकेट से अलग होने के बाद यह क्रू मॉड्यूल धरती पर लौटेगा।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    इस क्रम में इसकी गति का नियंत्रण इसरो के अधिकारी इसमें लगे मोटर के जरिये करेंगे। यह अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के करीब बंगाल की खाड़ी में गिरेगा, जहां से नौसेना के जहाज इसे तमिलनाडु में चेन्नई के नजदीक एन्नोर बंदरगाह पर लाएंगे।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    भारत ने अब तक के अपने सबसे वजनी व नवीनतम पीढ़ी के रॉकेट जीएसएलवी-मार्क3 का गुरुवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया। यह रॉकेट अपने साथ प्रायोगिक क्रू मॉड्यूल भी लेकर गया है, जो मानवरहित है।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    हालांकि रॉकेट की संरचना के व्यावहारिक अध्ययन के लिए इसरो ने इसमें नकली क्रायोजेनिक इंजन लगाया है, जो अंतरिक्ष यान को ऊर्जा देने वाले वास्तविक क्रायोजेनिक इंजन की तरह ही है।

  • इसरो ने लॉन्च किया जीएसएलवी-मार्क3

    श्रीहरिकोटा में सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के निदेशक एम.वाई.एस. प्रसाद ने बताया कि इस नकली क्रायोजेनिक इंजन में भी मास सिमुलेशन के लिए तरल नाइट्रोजन भरा गया है।

ImageLoading माइक्रोमैक्स का नया स्मार्टफोन यूरेका ImageLoading भारत-आस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट ImageLoading क्रिसमस की तैयारी शुरू ImageLoading पीके की स्पेशल स्क्रीनिंग
Image Loadingसेंसेक्स में 416 अंक का उछाल
केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लंबे समय से अटके जीएसटी विधेयक को मंजूरी दिए जाने के बीच निचले स्तर पर मौजूद दिग्गज शेयरों में जबरदस्त लिवाली से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 416 अंक उछलकर बंद हुआ।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
hindustan shatabdi
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
सिडनी और पेशावर में दहशत के बीच दिल्ली में भी आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। हाफिज सईद की अगुवाई में लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा दिल्ली-आगरा हाईवे और दिल्ली के दो होटलों पर हमले की फिराक में हैं।
 
विदा करना इतना भी कठिन नहीं..
आज खुद का भी सम्मान कर लें। यह मैं इसलिए कह रही हूं, क्योंकि आज मैं बात करने जा रही हूं अपने उस बंधन की, जिसके कारण हम न तो खुद आजाद होते हैं और न ही दूसरे को आजाद करते हैं।
 
कितने तैयार हैं हम
सिडनी में एक चरमपंथी की सनक। दूसरे ही दिन पेशावर में पेशेवर आंतकियों का काल से भी क्रूर चेहरा। आतंक के नए प्रयोगों से पूरी दुनिया सहम गई है।
 
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°

photo
पीके की स्पेशल स्क्रीनिंग

photo
वेडिंग रिसेप्शन में उमड़े सितारे

photo
संगीत समारोह में सितारे

photo
इवेंट में शाहरुख-काजोल

‘रॉय’ का ट्रेलर जारी, फरवरी में होगी प्रदर्शित
Image Loading
नवोदित फिल्म निर्देशक विक्रमजीत सिंह की फिल्म ‘रॉय’ का ट्रेलर वीडियो साझा करने वाली वेबसाइट ‘यूट्यूब’ पर जारी हो चुका है।
 
ब्रिस्बेन टेस्ट:विजय के शतक से भारत की अच्छी शुरुआत
Image Loading
सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के 144 रन की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज चार विकेट पर 311 रन बना लिये। एडीलेड में दूसरी पारी में शतक बनाने से एक रन से चूके विजय ने अपना पांचवां टेस्ट शतक जमाकर गाबा पर भीषण गर्मी में खेले जा रहे मैच में भारत को पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।