सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 08:02 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
नाइजीरिया में बोको हराम ने 68 लोगों की हत्या की।उत्तर प्रदेश: सीओ सिटी अमरोहा के पेशकार के रामपुर में कृष्णा विहार स्थित घर में लाखों की चोरीए पत्नी रक्षाबंधन पर गई हुई हैं मायके, पेशकार हरि सिंह गए थे ड्यूटी, बंद घर के ताले तोड़कर चोरों ने दिया वारदात को अंजाम, अमरोहा से लौटकर घर पहुंचे तो चला पता।

भारती एयरटेल और आइडिया सेल्युलर ने दिल्ली में प्रीपेड ग्राहकों के लिए डाटा शुल्कों में बढ़ोतरी के बाद अब पोस्टपेड ग्राहकों के लिए भी इसकी शुल्क दरों में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है।

उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोलियम मंत्रालय ने एलपीजी गैस कनेक्शन की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। मंत्रालय ने कहा है कि नई योजना से उपभोक्ताओं को बगैर भागदौड़ के तीन-चार दिन में गैस कनेक्शन मिल जाएगा।

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि हम गरीब जरूर हैं, नरेंद्र मोदी बिहार को बेवकूफ न समझें। उड़ती चिड़िया को हरदी लगाते हैं। उन्होंने बिहार का अपमान किया है, हम एक हो रहे हैं।

कन्नड़ विद्वान एमएम कालबुर्गी की रविवार को कर्नाटक के धारवाड़ जिले में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसमें मामले में कट्टरपंथी हिंदू संगठनों पर संदेह जताया जा रहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यहां पाक की नापाक हरकतों पर जमकर गरजे। साफ लहजे में चेताया कि सरहद पर गोली-बम नहीं सहेंगे। पड़ोसी का विकास चाहते हैं, लेकिन उसकी गोली बर्दाश्त नहीं। हम बात करना जानते हैं तो घर में घुस कर मारना भी।

गुजरात में पटेल आंदोलन का चेहरा बन गये हार्दिक पटेल ने आज कहा कि सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में पटेलों को आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का विस्तार दूसरे राज्यों में भी किया जाएगा और इसमें कुर्मियों तथा गुर्जरों जैसी जातियों को शामिल किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को गांधी मैदान में आयोजित महागठबंधन के स्वाभिमान रैली के मंच से केंद्र सरकार को हर मोर्चे पर फेल सरकार का तमगा दिया।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये आज सोनिया गांधी, नीतीश कुमार तथा लालू प्रसाद यादव ने महागठबंधन के संयुक्त प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

दिल्ली
एन सी आर
लखनऊ
कानपुर
इलाहाबाद
वाराणसी
आगरा
मेरठ
गोरखपुर
बरेली
मुरादाबाद
अलीगढ़
पटना
भागलपुर
मुजफ्फरपुर
रांची
जमशेदपुर
धनबाद
देहरादून
AIIMS में MBBS की छात्रा ने की खुदकुशी
एम्स में एमबीबीएस की छात्रा खुशबू चौधरी ने शनिवार देर...
गाड़ियों पर लदे जानवर मिलने से लोगों ने किया हंगामा
गाजीपुर रोड पर गाड़ियों में लदे जानवर मिलने पर लोगों...
21वां दिल्ली पुस्तक मेला शुरू
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को 21वें दिल्ली पुस्तक...
रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे देश में उत्साह के साथ मनाया गया
भाई और बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार...
आप ने अपने दो सांसद निलंबित किए
आम आदमी पार्टी ने पार्टी विरोधियों गतिविधियों तथा भाजपा अकाली...
रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर मेट्रो ने बनाया रिकॉर्ड
रक्षा बंधन के मौके पर मेट्रो रेल सेवा का बहनों...
बहन से राखी बंधवाने हरिद्वार पहुंचे केजरीवाल
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार सुबह शताब्दी एक्‍सप्रेस से...
ट्रक पलटने से एनएच-8 पर नौ घंटे जाम
दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर इलाके में शुक्रवार को फ्लाईओवर पर...
  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में जदयू, राजद, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के महागठबंधन की ओर से आयोजित स्वाभिमान रैली में नीतीश कुमार के साथ मंच पर बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।

  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में महागठबंधन के स्वाभिमान रैली के मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और जदयू नेता नीतीश कुमार स्वागत करते हुए।

  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में चुनावी सभा को अपने अंदाज में संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद।

  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार।

  • महागठबंधन की हुंकार

    जदयू, राजद और कांग्रेस की बिहार स्वाभिमान रैली में सुबह से लेकर दोपहर 2 बजे तक लगातार गांधी मैदान पहुंचने वाले हर रास्ते से लोगों का हुजूम स्वाभिमान रैली में पहुंचता रहा। हर हाथ में झंडा और उसमें नीतीश कुमार तस्वीर के रूप में लहराते रहे।

  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में महागठबंधन की ओर से आयोजित स्वाभिमान रैली की संयुक्त प्रचार अभियान को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी।

  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में महागठबंधन की ओर से आयोजित स्वाभिमान रैली में पहली बार मंच साझा करते हुए सोनिया गांधी को बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अशोक चौधरी चरखा प्रदान प्रदान करते हुए।

  • महागठबंधन की हुंकार

    बिहार के गांधी मैदान में जदयू, राजद, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के महागठबंधन की ओर से आयोजित स्वाभिमान रैली में नीतीश कुमार के साथ पहली बार मंच साझा करते हुए सोनिया गांधी।

ImageLoading हैप्पी बर्थडे मलिंगा ImageLoading लीबिया में नौका हादसा ImageLoading चैंपियन बोल्ट
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
राशिफल
जोक्स
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।

 

photo
35 की हुईं नेहा

photo
जज्बा का ट्रेलर लॉन्च

photo
सिंह इज़ ब्लिंग

photo
किस किसको प्यार करेंगें कपिल

लैक्मे फैशन वीक में हाथ थामे रैम्प पर चले शाहिद-मीरा
Image Loading
शाहिद कपूर पहली बार अपनी पत्नी मीरा राजपूत को किसी इवेंट में लेकर पहुंचे। सिर्फ इतना ही नहीं शाहिद-मीरा डिजाइनर मसाबा गु्ता के लिए रैम्प पर भी उतरे।
 
FILM REVIEW: फैन्टम देखने से पहले पढ़े रिव्यू
Image Loading
फिल्म खत्म होने पर बगल में बैठे एक युवक ने पूछा, ‘कैसी लगी फिल्म...’ मेरे मुंह से निकला ‘लगी, दिल पे लगी...’ किसी एक्शन फिल्म का अंत इमोशनल टच के साथ हो तो ऐसा ही होता है।
 
Image Loading जानिए सफल मैरिड लाइफ का राज
आमतौर पर ऐसा पाया जाता है कि पहले बच्चे के जन्म से खुशहाल चल रही मैरिड लाइफ में एक ब्रेक सा लग जाता है। बच्चे को लेकर अकसर कपल्स में झगड़े होने लगते हैं। लेकिन एक ताजा रिसर्च में इसका भी एक समाधान निकाला है।
 
ग्लोबल वार्मिंग की चर्चाएं फिर गरमाने लगी हैं। हालांकि संयुक्त राष्ट्र के जलवायु परिवर्तन सम्मलेन- 'कॉप 21' दिसंबर महीने में पेरिस में होगा, लेकिन तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं।
 
छोटे-छोटे जीवन के दुखों से प्रयोग शुरू करना पड़ेगा। जीवन में रोज छोटे दुख आते हैं, रोज प्रतिपल वे खड़े हैं। और दुख ही क्यों, सुख से भी प्रयोग करना पड़ेगा, क्योंकि दुख में जागना उतना कठिन नहीं है, जितना सुख में जागना कठिन है।
 
हर साल कॉलेज से तालीम हासिल कर चुके लाखों नौजवान रोजगार के बाजार में दाखिल होते हैं, लेकिन तालीम की क्वॉलिटी देखने के बाद इस बात पर हैरानी नहीं होती कि पूरे मुल्के में 3,000 से ज्यादा कॉलेज गैर-कानूनी तरीके से चल रहे हैं।
 
जीने की राह
खुशी का पैगाम ये छोटी-छोटी बातें
हम सभी अकसर कुछ बड़ा, कुछ चुनौतीपूर्ण करने के रोमांच को जीने की कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन इसी दौरान हमारी नजर इस बात से हट जाती है कि जीवन एक के बाद एक होने वाली छोटी-छोटी बातों और पलों से मिलकर ही बनता है।
 
करंट अफेयर्स
प्याज की मारी राजनीति
प्याज के दाम फिर आसमान पर हैं। यह पहली बार नहीं है, जब इस तरह से दाम बेलगाम हुए हों। इससे पहले भी कई बार प्याज के दामों ने राजनीतिक तूफान खड़े किए हैं।
 
तरक्की
खुशी का पैगाम ये छोटी-छोटी बातें
हम सभी अकसर कुछ बड़ा, कुछ चुनौतीपूर्ण करने के रोमांच को जीने की कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन इसी दौरान हमारी नजर इस बात से हट जाती है कि जीवन एक के बाद एक होने वाली छोटी-छोटी बातों और पलों से मिलकर ही बनता है।
 
करियर
वर्कप्लेस में खोजें खुशियों की चाबी
'करियर बाई चॉइस, नॉट बाई चांस' की विपरीत परिस्थिति से लाखों युवाओं को साल दर साल गुजरना पड़ता है। जाहिर है कि 'मजबूरी' में चुने गए करियर से जॉब में सहज खुशी मिल पाना आसान नहीं होता।
 
हेल्थ
क्यों सताती है इतनी ठंड!
आपकी जान-पहचान में क्या कोई ऐसा व्यक्ति है, जो गर्मी के मौसम में भी एयर कंडीशनर ऑन करने से डरता है? या दो कंबल ओढ़े बिना जिसके पैर गर्म ही नहीं होते? या फिर उसके हाथ-पैर अक्सर बर्फ की तरह ठंडे रहते हैं?