सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 10:36 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आयुध फैक्टरियों में 67 हजार पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू दिल्ली: सवा सौ साल पुराना जर्जर पुल अब बनेगा ऐतिहासिक विरासत खुशखबरी: वेस्ट यूपी में 500 जगहों को वाईफाई करेगा बीएसएनएल यूपी: चलती गाड़ी में छात्रा के साथ रेप के बाद रेलवे स्टेशन पर फेंका पहले दिया संवेदनहीन बयान, अब पत्रकार अक्षय के घर जाएंगे कैलाश विजयवर्गीय पत्रकार अक्षय के विसरा जांच एम्स में होगी, परिवार की मांग मंजूर अक्षय की मौत स्वाभाविक नहीं, व्यापमं गिरोह ने की हत्या: भूरिया पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान सेना ने रविवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाक रेंजर्स की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

भूरिया ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, अक्षय सिंह की मौत कोई स्वाभाविक मत्यु नहीं थी। उसे व्यापमं घोटाले से संबंधित गिरोह ने मारा है।

मध्यप्रदेश सरकार टीवी पत्रकार अक्षय सिंह के परिवार की उस मांग को मंजूर कर लिया है, जिसमें अक्षय के विसरा की जांच प्रदेश से बाहर कराने की मांग की थी।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जहां इसको रिपोर्ट को जारी करने के लिए राजभवन मार्च करेंगे और 13 को प्रदेश भर में प्रदर्शन होगा वहीं भारतीय जनता पार्टी इसे राजद-जदयू की जातिवादी राजनीति की बेचैनी बता रही है।

यूनान ने रविवार को हुए जनमत संग्रह में यूरोपीय संघ और आईएमएफ की ओर से कर्ज के बदले रखी गई खर्चों में कटौती की कड़ी शर्तों को ठुकरा दिया है।

जमशेदपुर के कुंदरकोचा के बाद झारखंड में जल्द ही सोने की दूसरी खान शुरू होगी। तमाड़ के परासी में सोने की खान मिली है।

वामदलों ने जनता परिवार के साथ गठबंधन की किसी संभावना को खारिज करते हुए रविवार को घोषणा की कि वे बिहार विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ेगी।

केंद्र ने कहा कि मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाले को कवर करने के दौरान टीवी पत्रकार अक्षय सिंह की रहस्मय मौत के बारे में सभी संदेहों को विराम देने के लिए पूरी तरह निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। हालांकि कांग्रेस ने इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

एन सी आर
लखनऊ
कानपुर
इलाहाबाद
वाराणसी
आगरा
मेरठ
गोरखपुर
बरेली
मुरादाबाद
अलीगढ़
पटना
भागलपुर
मुजफ्फरपुर
रांची
जमशेदपुर
धनबाद
देहरादून
दिल्ली: सवा सौ साल पुराना जर्जर पुल अब बनेगा ऐतिहासिक विरासत
दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर गांव को मीठापुर से जोड़ने वाला...
15 अगस्त से 30 नवंबर तक नहीं बिकेंगी एस्पिरिन और डिस्परिन जैसी दवाएं
दिल्ली सरकार ने 15 अगस्त से 30 नवंबर तक एस्पिरिन,...
लखपति, करोड़पति, कारों से चलने वाले भी बन गए EWS, जानिए कैसे
कोई लखपति है तो कोई करोड़पति। दिल्ली में हर किसी...
लड़की भी अगवा कर ले गए लुटेरे
शालीमार बाग में बदमाशों ने एक घर में न केवल...
बिहार में किया था मर्डर, दिल्ली में चला रहा था ढाबा, अरेस्ट
बिहार के रहने वाले हत्या के एक आरोपी और करोल...
तोमर के बाद ‘आप’ की विधायक भावना घेरे में
फर्जी डिग्री मामले में फंसे जितेंद्र तोमर के बाद ‘आप’...
जून में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में 32 प्रतिशत की तेजी
भारत में ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में जून में साल दर...
अब याद आएगा 'घंटेवाला', चांदनी चौक में बंद हुई 225 साल पुरानी मिठाई की दुकान
घंटेवाला...। इस नाम को दिल्ली के बाहर रहने वाले शायद...
  • क्या आपने देखी है ऐसी आतिशबाजी

    हजारों लोग इस हैरतंगेज आतिशबाजी के नजारे को देखने के लिए मौजूद थे। जी हां! ये तस्वीर देखकर तो आप खुद ही समझ गए होंगे कि क्या नजारा रहा होगा अमेरिका के आकाश का।

  • क्या आपने देखी है ऐसी आतिशबाजी

    अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान आकाश में हुई हैरतंगेज आतिशबाजी का नजारा देखने लायक था। जो भी इस मंजर को देख रहा था, वो इसे देखता ही रह गया।

  • क्या आपने देखी है ऐसी आतिशबाजी

    देखिए किस तरह लोग अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान हैरतंगेज आतिशबाजी के मंजर को अपनी आंखों और कैमरे में कैद कर लेना चाहते हैं।

  • क्या आपने देखी है ऐसी आतिशबाजी

    हजारों लोग इस हैरतंगेज आतिशबाजी के नजारे को देखने के लिए मौजूद थे। जी हां! ये तस्वीर देखकर तो आप खुद ही समझ गए होंगे कि क्या नजारा रहा होगा अमेरिका के आकाश का।

  • क्या आपने देखी है ऐसी आतिशबाजी

    अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान आकाश में हुई हैरतंगेज आतिशबाजी का नजारा देखने लायक था। जो भी इस मंजर को देख रहा था, वो इसे देखता ही रह गया। राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी पत्नी मिशेल ओबामा के साथ स्वतंत्रता दिवस के दौरान जश्न में डूबे नजर आए।

ImageLoading माह-ए-रमजान ImageLoading चिली बना चैंपियन ImageLoading रयान हैरिस ने लिया संन्यास ImageLoading सॉन्ग लॉन्च करते बजरंगी भाईजान
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
राशिफल
जोक्स
Image Loading

जब लड़की वाले लड़का देखने आए...
लड़की : आपको किसमें इंटरेस्ट है ?
लड़का : क्रिकेट।
लड़की : वाह, और किसी स्पोर्ट में भी इंटरेस्ट है क्या?
लड़का : फुटबॉल, हॉकी, रग्बी।
लड़की : वाह आप तो स्पोर्ट्स के काफी शौकीन लगते हैं। वैसे करते क्या हैं आप?
लड़का : जी मैं तो सट्टा लगाता हूं।

 

photo
सॉन्ग लॉन्च करते बजरंगी भाईजान

photo
हिरोइनें तब और अब

photo
प्रमोशनल इवेंट में सनी लियोनी

photo
परिवार की अनोखी कहानी है दृश्यम

VIDEO : ‘लुटेरा’ ने चुराया था रणवीर का दिल
Image Loading
रणवीर सिंह और सोनाक्षी अभिनीत पीरियड रोमांटिक फिल्म ‘लुटेरा’ को रिलीज हुए दो साल पूरे गए। रणवीर का कहना है कि फिल्म की कहानी ने उनका दिल चुरा लिया था।
 
'गुड्डू रंगीला' देखने जा रहे हैं? पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए
Image Loading
मात्र दो फिल्मों की वजह से आज निर्देशक सुभाष कपूर एक ब्रांड की तरह जाने जाते हैं। यही वजह है कि ‘जौली एलएलबी’ के बाद उनकी फिल्म ‘गुड्डू रंगीला’ का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।
 
धमिका और प्रदीप की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की हालत कमजोर
Image Loading
धमिका प्रसाद (78 रन पर तीन विकेट) और नुवान प्रदीप (26 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को पाकिस्तान की पहली पारी के नौ विकेट मात्र 209 पर झटक लिए।
Image Loading आयुध फैक्टरियों में 67 हजार पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू
मेक इंडिया के तहत रक्षा उत्पादन को बढावा देने के लिए देश की 41 आयुध निर्माण फैक्टरियों में नई नियुक्तियों को मंजूरी देने की तैयारी चल रही है।
 
Image Loadingएयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत
एयर इंडिया के एक यात्री ने उड़ान के दौरान परोसे गए खाने में मक्खी मिलने की शिकायत की लेकिन कंपनी का कहना है कि इस दावे की पुष्टि के लिए खाने का कोई नमूना उसे पेश नहीं किया गया।
 
राजनीति में भाषा और प्रतीक बड़ी भूमिका निभाते हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण इन दिनों बिहार में देखा जा सकता है, जहां राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव के लिए ताल ठोकनी शुरू कर दी है।
 
मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले में फर्जी परीक्षार्थियों की जांच कर रहे जबलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. अरुण शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध हालात में मौत हो गई।
 
इस दुनिया के किसी भी व्यक्ति या वस्तु से पीछा छुड़ाने की हमें कोई जरूरत नहीं है, हमें सिर्फ अपने मन से मुक्त होने की जरूरत है। जैसे ही आप अपने मन से मुक्त हो जाते हैं, चैतन्यस्वरूप परमात्मा का प्रकाश आपके जीवन को भर देता है।
 
हमारा राष्ट्रीय पशु मारखोर अंत के कगार पर पहुंच चुका है। शिकारियों के लिए इसका मिल जाना, किसी जंग को जीतने से कम नहीं होता। इसके लंबे घुमावदार सिंग बाजार में काफी महंगे बिकते हैं।
 
जीने की राह
माफ करना सीखें
दुख देने वाले को माफ करना मुश्किल होता है। क्रोध, अपमान और बदले की भावनाएं रह-रहकर कचोटती है। अपने में अटकाकर रखती हैं। माफ न करना जहां हमें खुद में सीमित रखता है, वहीं माफ कर देना खुद से परे नई संभावनाओं तक ले जाता है।
 
करंट अफेयर्स
सुहाने सफर की उम्मीदें और सच
जब भी भारतीय रेल की बात होती है तो आंखों के सामने ठसाठस भरी उस रेल की तस्वीर उभरती है, जिसके दरवाजों तक पर यात्री लटके हुए होते हैं, जबकि होना यह चाहिए कि जिस किसी ने भी रेल टिकट खरीदा है, उसे कम से कम बैठने के लिए सीट तो मिले।
 
तरक्की
माफ करना सीखें
दुख देने वाले को माफ करना मुश्किल होता है। क्रोध, अपमान और बदले की भावनाएं रह-रहकर कचोटती है। अपने में अटकाकर रखती हैं। माफ न करना जहां हमें खुद में सीमित रखता है, वहीं माफ कर देना खुद से परे नई संभावनाओं तक ले जाता है।
 
करियर
कुछ इस तरह हो शुरुआत
बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आप में सिर्फ जुनून होना ही काफी नहीं है। व्यापार की कुछ जमीनी सच्चाइयां भी होती हैं। उन्हें भी समझना जरूरी है। और भी कई बातें हैं, जो बिजनेस की शुरुआत और उसमें सफलता के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण हैं।
 
हेल्थ
पेट चाहे राहत की सांस
कब्ज एक ऐसी आम समस्या है, जिसके बारे में बात करते हुए हम हिचकते हैं। आधुनिक जीवनशैली व खान-पान की गलत आदतों के कारण यह समस्या बच्चों और युवाओं में भी तेजी से बढ़ रही है।
 
आज का मौसम
अपना शहर चुने  
सोमवार, 06 जुलाई, 2015
41°
अधिकतम 
 |  33°
न्यूनतम