मंगलवार, 28 जुलाई, 2015 | 14:11 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
याकूब के मामले में SC के जजों में मतभेद, एक ने डेथ वारंट रद्द किया, दूसरे ने कहा फांसी दो, मामला सीजेआई को रैफर, सुनवाई कल संभवगृह मंत्री की अध्यक्षता में पंजाब के आतंकी हमलों को लेकर बैठक होगीDCW चेयरपर्सन के बतौर स्वाति मालीवाल ने लिया चार्जइंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में आज 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किये गएसात दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा लेकिन कोई छुट्टी नहीं12 बजे तक दिल्ली पहुंचेगा कलाम का पार्थिव शरीर, कल ले जाया जाएगा रामेश्वरम

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में शिक्षक की भर्ती विवाद से शिक्षामित्रों का मामला अलग कर दिया और उसे इलाहाबाद हाईकोर्ट भेज दिया। इस दौरान शिक्षामित्रों को शिक्षक के रूप में भर्ती करने पर रोक लगी रहेगी।

राज्य कर्मचारी चयन आयोग वर्ष-2015 में विभिन्न विभागों के 5262 रिक्त पदों के लिए नियुक्ति परीक्षा लेगा। जेपीएससी नवंबर-दिसंबर में छठी जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा ले सकता है।

इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में आज 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए जिसके कारण लोग दहशत में अपने अपने घरों से बाहर निकल आए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिहार दौरे के वापस लौटते ही भाजपा सांसद व सिने अभिनेता सिन्हा की महागठबंधन नेताओं के बीच बढ़ी सक्रियता के बड़े सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। शत्रुघ्न की सक्रियता ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है।

प्रोफेसर कलाम साहब को बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास की बड़ी चिंता रहती थी। 15 नवंबर 2011 को उनका एक कार्यक्रम विधानसभा में विधायकों के बीच था।

लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि पंजाब के गुरुदासपुर जिले में हुए आतंकवादी हमला राज्य में खालिस्तान आंदोलन को दोबारा शुरू करने की कोशिश है।

भारत के पंजाब में सोमवार को हुए आतंकवादी हमले की पाकिस्तान ने निंदा की है। इस हमले में तीन नागरिकों और चार सुरक्षाकर्मियों सहित सात लोगों की मौत हो गई।

देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंच गया है। कल पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए रामेश्वरम ले जाया जाएगा।

दिल्ली
एन सी आर
लखनऊ
कानपुर
इलाहाबाद
वाराणसी
आगरा
मेरठ
गोरखपुर
बरेली
मुरादाबाद
अलीगढ़
पटना
भागलपुर
मुजफ्फरपुर
रांची
जमशेदपुर
धनबाद
देहरादून
डाबर ने हाजमोला यूडले पेश किया
एफएमसीजी कंपनी डाबर ने एक नये पेय हाजमोला यूडले के...
आरएमएल में आम नहीं 'खास' मरीजों का विशेष ध्यान रखने का आदेश
राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आम मरीज नहीं बल्कि खास...
उप राज्यपाल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की नियुक्ति पर मुहर लगाई
उपराज्यपाल नजीब जंग ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा दिल्ली महिला...
बवाना नहर में डूबने से एक युवक की मौत
बाहरी दिल्ली स्थित बवाना नहर में एक युवक की डूबने...
एनडीएमसी लगाएगी 20 हजार नए पौधे
एनडीएमसी अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों में 20,000...
इंडो-अफ्रीकन समिट से पहले फूलों से महकेगा दिल्ली का लुटियंस जोन
सबकुछ ठीक रहा तो लुटियंस जोन तीन महीने पहले ही...
मां दिखी बदहवास, बड़ी मुश्किल से हुई बहन की शादी
विनय के परिवार में मां अनीता जिंदल, बहन श्वेता हैं।...
20 एमजीडी जल शोधन प्लांट का ट्रायल रन शुरू
यमुना नदी को प्रदूषित करने वाला 20 एमजीडी पानी और...
ImageLoading अलविदा कलाम ImageLoading नहीं रहे कलाम ImageLoading नाइजीरिया में आत्मघाती हमला ImageLoading बैंगलोर फैशन वीक
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image LoadingVIDEO : शोएब मलिक की चुनौती पर युवराज सिंह का करारा जवाब
भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह किसी भी चैलेंज से पीछे नहीं हटते और शोएब मलिक के दिए गए डांस चैलेंज को भी उन्होंने हाथोंहाथ लिया। युवराज ने शोएब मलिक की चुनौती स्वीकार करते हुए जवाब दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
राशिफल
जोक्स
Image Loading

फर्क तो है!
एक बार एक शिक्षक कक्षा में बच्चों को पढ़ा रहा था।
शिक्षक ने पप्पू से पूछा, बेटा पप्पू एक बात बताओ कि बस के ड्राइवर और कंडक्टर के कामों में क्या फर्क होता है?
पप्पू: मास्टर जी, अगर बस का कंडक्टर सो जाए तो किसी का टिकट नहीं कटेगा और अगर ड्राइवर सो जाए तो सबका टिकट कट जाएगा।

 

photo
ऐश्वर्या-इरफान का जज़्बा

photo
फैंटम का ट्रेलर लॉन्च

photo
फिल्म स्क्रीनिंग पर उमड़े सितारे

photo
बाजीराव मस्तानी

इंतजार के लायक हैं ‘शानदार’ : आलिया
Image Loading
आलिया भट्ट आगे शाहिद कपूर के साथ ‘शानदार’ फिल्म में नजर आएंगी। उन्होंने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से कहा कि उम्मीद है कि आगामी फिल्म इंतजार के लायक होगी।
 
FILM REVIEW: मसान को मिली अभिनय से जान
Image Loading
कलात्मक नजरिये से बनाई जाने वाली कुछ फिल्में आजकल बरास्ता कान समारोह भारत आती हैं तो उन्हें कुछ ज्यादा ही सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।
 
Image Loading याकूब मामले पर सुप्रीम कोर्ट के जजों के बीच मतभेद, अब बड़ी बेंच में होगी सुनवाई
मेमन की याचिका पर विचार करने के मुद्दे पर न्यायमूर्ति एआर दवे और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ के बीच मतभेद के बाद याचिका वृहत पीठ को भेजी गई।
 
Image Loading 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटकों से हिला इंडोनेशिया
इंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में आज 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किए गए जिसके कारण लोग दहशत में अपने अपने घरों से बाहर निकल आए।
 
Image Loadingअनोखे तरीके से लॉन्च हुआ 'वन प्लस 2', जानें क्या है खास
स्मार्टफोन मेकर कंपनी वन प्लस ने अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन 'वन प्लस 2' को आज वर्चुअल रिएलिटी इवेंट के जरिए लॉन्च किया। वर्चुअल लॉन्चिंग इवेंट ठीक सुबह 7:30 बजे शुरू हुआ।
 
नई सरकार के सबसे महत्वपूर्ण एजेंडों में से एक विदेश नीति है। इसमें कोई दोराय नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया भर में एक नई ऊंचाई दी है।
 
दुनिया में तीन तरह के गुरु संभव हैं। एक तो जो गुरु कहता है: गुरु के बिना नहीं होगा। गुरु बनाना पड़ेगा। गुरु चुनना पड़ेगा। गुरु बिन नाहीं ज्ञान। यह सामान्य गुरु है। इसकी बड़ी भीड़ है।
 
संविधान से 'धर्मनिरपेक्षता' शब्द को निकालने की मांग पिछले कुछ दिनों से जोर पकड़ती जा रही है। सीपीएन-यूएमएल और नेपाली कांग्रेस के अनेक नेता तो हमेशा से ही नेपाल को एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र घोषित किए जाने का विरोध करते रहे हैं।
 
जीने की राह
इतने बेचैन क्यों हैं आप?
जीवन, केक बनाने की तरह है...कम से कम उस तरह, जैसे मैं बनाता हूं! अंडा चेहरे पर, आटा जमीन और बालों पर, गंदे बर्तन और रसोई में कोई भी सामान अपनी सही जगह पर नहीं।
 
करंट अफेयर्स
और सच अभी बाकी है
आईपीएल फिक्सिंग की जांच की गाज न केवल दो टीम मालिकों पर गिरी, बल्कि उनकी टीमों पर दो वर्षों की पाबंदी भी लग गई। लेकिन सफाई यहीं खत्म नहीं होती।
 
तरक्की
गुरु बिन नाहीं ज्ञान
दुनिया में तीन तरह के गुरु संभव हैं। एक तो जो गुरु कहता है: गुरु के बिना नहीं होगा। गुरु बनाना पड़ेगा। गुरु चुनना पड़ेगा। गुरु बिन नाहीं ज्ञान। यह सामान्य गुरु है। इसकी बड़ी भीड़ है।
 
करियर
...और आपको भी मिलेगी स्टार रेटिंग
गेटिंग अहेड - थ्री स्टेप्स टू टेक योर करियर टू नेक्स्ट लेवल के लेखक जोएल गारफिंकल अपने अनुभवों के आधार पर बताते हैं कि कार्यक्षेत्र में टॉप पर पहुंचने वाला हर व्यक्ति काबिल या हुनरमंद ही हो, यह जरूरी नहीं, लेकिन उसमें एक खास गुण जरूर होता है।
 
हेल्थ
रोगों से डरें नहीं, लड़ें
बार -बार बीमार पड़ने के कारण क्या आपको अक्सर स्कूल, कॉलेज या ऑफिस से छुट्टियां लेनी पड़ती हैं?
 
आज का मौसम
अपना शहर चुने  
मंगलवार, 28 जुलाई, 2015
41°
अधिकतम 
 |  33°
न्यूनतम