बुधवार, 17 सितम्बर, 2014 | 05:02 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading

कांग्रेस ने मंगलवार को विधानसभा उपचुनाव के नतीजे को धर्मनिरपेक्ष ताकतों के लिए अच्छा लक्षण करार दिया और कहा कि यह भाजपा के लिए खतरे की घंटी होनी चाहिए क्योंकि जनता ने ध्रुवीकरण की नीति को ठुकरा दिया है। 01:31 AM

उत्तर प्रदेश उपचुनाव

संसदीय या विधानसभा सीटों के उपचुनाव आम तौर पर हलचल नहीं पैदा करते लेकिन यूपी में लोकसभा की एक और विधानसभा की ग्यारह सीटों पर हुए उपचुनाव अपवाद साबित हो रहे हैं।  01:30 AM

बाढ़ का कहर झेल रहे जम्मू-कश्मीर के सीमांत जिले राजौरी और पुंछ के हालात का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि राज्य सरकार को योजनाबद्ध ढंग से पुनर्निर्माण और पुनर्वास करना चाहिए।  01:30 AM

Image Loadingबाकी बड़ी ख़बरें
Image Loading   Image Loading

मनोरंजन

दीपिका जैसा साहस नहीं है : शाहरुख दीपिका जैसा साहस नहीं है : शाहरुख
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने दीपिका पादुकोण के हालिया ‘क्लीवेज’ प्रकरण पर अभिनेत्री के साहसी जवाब का यह कहते हुए समर्थन किया है कि वह बहुत साहसी हैं।

ऐसी फिल्में करना चाहता हूं जो मुझे डराएं : इमरान ऐसी फिल्में करना चाहता हूं जो मुझे डराएं : इमरान
आम व्यावसायिक बॉलीवुड फिल्में भले ही इमरान हाशमी की रोजी रोटी हों पर उनका कहना है कि वे जोखिम उठाने के लिए उत्सुक हैं और ऐसी फिल्में करना चाहते हैं जो एक कलाकार होने के नाते उन्हें थोड़ा डराएं और उन्हें रचनात्मक संतोष दें।

ताज महल में ताज महल में 'दावत-ए-इश्क' की कव्वाली
बॉलीवुड की मशहूर संगीत निर्देशक जोड़ी साजिद-वाजिद ने अपनी आने वाली फिल्म 'दावत-ए-इश्क' के प्रमोशन के लिये ताज महल में कव्वाली की प्रस्तुति दी।

ऑस्ट्रेलिया रवाना हुईं सोनाक्षी ऑस्ट्रेलिया रवाना हुईं सोनाक्षी
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा अपनी फिल्म ‘एक्शन जैक्सन’ की शूटिंग के सिलसिले में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुईं।

श्रुति के लिए साल 2014 अद्भुत रहा श्रुति के लिए साल 2014 अद्भुत रहा
अभिनेत्री श्रुति हासन का यह साल अभी तक अद्भुत रहा। श्रुति का कहना है कि इस साल उनकी फिल्में, यात्राएं और उनसे मिलने वाले लोग, सब कुछ काफी अच्छा रहा।

क्रिकेट

ट्वेंटी 20 टीम के कप्तान बने अफरीदी ट्वेंटी 20 टीम के कप्तान बने अफरीदी
अनुभवी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान की ट्वेंटी 20 टीम का कप्तान बनाया गया है और वह इस प्ररूप के विश्वकप 2016 तक टीम का नेतृत्व संभालेंगे।

सुपरकिंग्स का सामना करने उतरेंगे नाइट राइडर्स सुपरकिंग्स का सामना करने उतरेंगे नाइट राइडर्स
कई अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से कमजोर हुई आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को यहां चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप-ए के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रूप में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे क्लार्क पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे क्लार्क
ऐसा लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क अपनी हैमस्ट्रींग इंजुरी से पूरी तरह उबर गए हैं और वह पाकिस्तान के साथ अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली टेस्ट सीरीज में खेलने को तैयार हैं।

चैंपियंस लीग में जॉनसन का खेलना संदिग्ध चैंपियंस लीग में जॉनसन का खेलना संदिग्ध
किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को फिटनेस कारणों से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से चैंपियंस लीग टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अभी तक हरी झंडी नहीं मिल पाई है जिससे वह टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं।

चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज की पकड़ और मजबूत की चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज की पकड़ और मजबूत की
बांग्लादेश के खिलाफ अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए शिवनारायण चंद्रपॉल ने नाबाद 63 रन बनाकर वेस्टइंडीज को चार विकेट पर 208 रन तक पहुंचा दिया जिससे दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन उनकी बढ़त 427 रन की हो गई।

बिजनेस

Image Loadingपीओएस से नकद निकासी सीमा 5,000 होनी चाहिए: एसबीआई
एसबीआई ने मंगलवार को कहा कि प्वाइंट आफ सेल (पीओएस) मशीनें रखने वाली दुकानों से दैनिक नकदी निकासी सीमा मौजूदा 1,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये करने के लिए उसने रिजर्व बैंक को पत्र लिखा है।
 
उपचुनाव : कहीं खुशी कहीं गम मुलायम सिंह यादव के बडे़ भाई के पोते तेज प्रताप सिंह यादव ने 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रेम सिंह शाक्य को चुनाव हराया। मुलायम सिंह यादव के बडे़ भाई के पोते तेज प्रताप सिंह यादव ने 3 लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रेम सिंह शाक्य को चुनाव हराया। अन्य फोटो

जरूर पढ़ें

Image Loadingअंबानी की बादशाहत बरकरार
शेयर बाजार के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने और डॉलर के मुकाबले रूपये के मजबूत होने से देश में अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी की बादशाहत लगातार तीसरे वर्ष भी बरकरार है वहीं कुमार मंगलम बिडला दो पायदान फिसलकर आठवें स्थान पर आ गए हैं।
 

फोटो गैलरी

जीवन शैली

Image Loadingइश्क की दावत में आदित्य का न्यौता
शुरू की तीन-चार फिल्मों में छोटा-मोटा रोल, फिर ‘आशिकी 2’ से बड़ा धमाका! अभिनेता आदित्य राय कपूर की सफलता की कहानी छोटी-सी है। वह चाहते तो बहुत अच्छी तरह से लॉन्च हो सकते थे, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे चलना ही मुनासिब समझा।
 
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज एक अर्थहीन कामयाबी पर बल्लियों उछल रहे नेपाल के लोग उस सत्याग्रह को भुला बैठे हैं, जो आज भी जारी है।
 

जीवन जिज्ञासा

वैज्ञानिक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म विकसित कर रहे हैं, जिससे दुनिया भर के स्वास्थ्य कर्मियों को यह जान सकेंगे कि किन-किन इलाकों में मलेरिया फैलने का खतरा है। इसे बनाने में वैज्ञानिक गूगल अर्थ इंजन के डॉटा की मदद लेंगे।
 
अंडा, केला, पनीर और दलिया। दूध के अलावा ये आहार भी बच्चों के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। इनमें मौजूद पोटैशियम, डीएचए, कैल्शियम, आयरन और फाइबर बढ़ती उम्र के बच्चों के लिए बेहद जरूरी होते हैं।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार के काम को पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के मकसद से वरिष्ठ अफसरों की जवाबदेही भी तय कर दी है।
 
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°
Image Loading
kadambini
nandan