फोटो गैलरी

Hindi Newsस्टडी: डिप्रेशन के इलाज में कारगर हो सकते हैं स्मार्टफोन एप, जानें कैसे

स्टडी: डिप्रेशन के इलाज में कारगर हो सकते हैं स्मार्टफोन एप, जानें कैसे

केरल के पिकअप ड्राइवर की किस्मत ने ऐसे पलटी मारी कि रातोंरात वह करोड़पति बन गया। केरल सरकार ने शनिवार को बंपर ओणम लॉटरी का ऐलान किया जिसमें मुस्तफा मूत्ताथरमाई द्वारा फर्स्ट प्राइज यानी 10 करोड़ रुपए...

स्टडी: डिप्रेशन के इलाज में कारगर हो सकते हैं स्मार्टफोन एप, जानें कैसे
एजेंसी,सिडनीSun, 24 Sep 2017 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल के पिकअप ड्राइवर की किस्मत ने ऐसे पलटी मारी कि रातोंरात वह करोड़पति बन गया। केरल सरकार ने शनिवार को बंपर ओणम लॉटरी का ऐलान किया जिसमें मुस्तफा मूत्ताथरमाई द्वारा फर्स्ट प्राइज यानी 10 करोड़ रुपए जीतने का ऐलान किया गया। पेश से ड्राइवर मुस्तफा ने ईनाम ऐलान होते ही अपनी टिक एक बैंक के हवाले कर दी। बैंक अब विजेता टिकट संख्या AJ2876 के एवज में 10 करोड़ रुपए मुस्तफा के खाते में जमा कराएगा।

ध्यान रहे कि केरल सरकार की ओर से ओणम के मौके पर हर साल लॉटरी का ऐलान किया जाता है जिसमें करीब 100 लोगों को अलग अलग श्रेणी में ईनाम दिया जाता है। इस लॉटरी का फर्स्ट प्राइज 10 करोड़ रुपए निर्धारित हैं जिसे इस साल पेशे से ड्राइवर मुस्तफा ने जीते।

सरकार ने विजेता टिकट नंबर का ऐलान किया तो काफी देर का कोई भी दावेदार सामने नहीं आया। इसी दौरान अफवाहों का बाजार गर्म हुआ और कई लोग अपने पास टिकट होने का दावा करने लगे। तभी दोपहर बाद मुस्तफा ने फेडरल बैंक के मैनेजर को अपनी टिकट सौंपी।

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए मुस्तफा ने बताया कि लॉटरी जीतने की जानकारी उन्हें शुक्रवार को ही हो गई थी, लेकिन वह मीडिया की नजरों से बचने के लिए किसी को इस बारे में नहीं बताया। और फिर जब ईनाम बांटने का समय नजदीक आया तो उन्होंने बैंक में जाकर टिकट सौंप दी।

पाचन क्रिया ठीक रखती है लेमन टी, जानें इसे पीने के कई फायदे

खबरों के अनुसार, मुस्तफा एक सामान्य परिवार से आते हैं। बचपन में ही उनके पिता की मौत हो गई थी। इसके बाद वह नारियल के व्यापार से जुड़ गए थे। मुस्तफा अब 10 करोड़ रुपए जीतने के बाद एक छोटा का घर बनाना चाहते हैं और कुछ पैसा लगाकर अपने व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें