फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को अपनी दूसरी सूची जारी की जिसमें 36 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसके साथ ही पार्टी 106 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। राज्य में 182...

गुजरात चुनाव: BJP ने जारी की 36 उम्मीदवारों की दूसरी सूची
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2017 09:15 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने शनिवार को अपनी दूसरी सूची जारी की जिसमें 36 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसके साथ ही पार्टी 106 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। राज्य में 182 विधानसभा सीट हैं जहां नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है। सूची में 13 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति से और दो उम्मीदवार अनुसूचित जाति से हैं। दूसरी सूची में दो पटेल उम्मीदवार भी हैं।

महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला वाधवानी को अहमदाबाद की नरोदा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। संसदीय सचिव सामझी चौहान को सुरेंद्रनगर जिले की चौटिला सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।  

इनके अलावा 10 अन्य वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है।  

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष जीतू वावानी ने कहा,   हमने (दूसरी सूची में) 36 उम्मीदवारों के नाम ोषित किए हैं। इस तरह से हम अब तक कुल 106 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं।   

पार्टी ने रविवार को 70 उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और प्रदेश अध्यक्ष जीतू वानी के नाम थे।

इन 70 उम्मीदवारों में से 15 पटेल, 18 अन्य पिछड़ा वर्ग, तीन अनुसूचित जाति और 11 अनुसूचित जनजाति से संबंधित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें