फोटो गैलरी

Hindi Newsगुजरात चुनाव: कांग्रेस ने 150 सीटों पर नाम तय किए

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने 150 सीटों पर नाम तय किए

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आरक्षण समिति कांग्रेस का समर्थन कर सकती है। पाटीदार आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच बातचीत अंतिम दौर में है। इस बीच, विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव...

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने 150 सीटों पर नाम तय किए
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता।Sat, 18 Nov 2017 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात विधानसभा चुनाव में पाटीदार आरक्षण समिति कांग्रेस का समर्थन कर सकती है। पाटीदार आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच बातचीत अंतिम दौर में है। इस बीच, विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस चुनाव समिति ने 150 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। हालांकि, कुछ सीटों पर फैसला होना अभी बाकी है। माना जा रहा है कि इनमें से कुछ सीटों पर पाटीदार नेताओं को टिकट दिया जा सकता है। ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस का हाथ थाम चुके हैं। उम्मीदवार तय करने के लिए कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक से पहले अल्पेश ठाकोर ने भी पार्टी नेताओं से मुलाकात की है। 

पार्टी के एक नेता ने कहा कि अल्पेश ठाकोर भी अपने कुछ समर्थकों को टिकट चाहते हैं। पार्टी जिग्नेश मेवाणी को भी साथ लेकर चलने की कोशिश में है। ऐसे में कांग्रेस सभी को बीस-पच्चीस टिकट दे सकती है। कुछ माह पहले हुए राज्यसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार अहमद पटेल को वोट देने वाले सभी विधायकों को टिकट की संभावना है। कांग्रेस का कहना है कि यह विधायक पार्टी के प्रति वफादार रहे हैं। ऐसे में सभी विधायकों को उनकी सीट से टिकट दिया जा सकता है। हालांकि, एक दो विधायकों ने अपनी सीट बदलने की मांग की है। पार्टी उनकी मांग को भी स्वीकार कर सकती है।

गुजरात चुनाव 2017: BJP ने जारी की 70 प्रत्याशियों की लिस्ट

इस बीच कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए लगभग सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर चर्चा पूरी हो चुकी है। वहीं जनता दल (यू ) के शरद यादव धड़े और एनसीपी के साथ बातचीत चल रही है इसलिए एक दो दिनों में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी। पाटीदारों को आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से कई दौर की बातचीत के बाद हार्दिक पटेल की टीम के सदस्यों ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। पार्टी के एक नेता ने कहा कि आरक्षण के फॉर्मूले को लेकर चर्चा हुई है। इस बीच, कांग्रेस की तरफ से पाटीदार नेताओं को कुछ टिकट देने की भी संभावना है। प्रत्याशियों का ऐलान जल्द होगा।

पाटीदारों को आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल से कई दौर की बातचीत के बाद हार्दिक पटेल की टीम के सदस्यों ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। पार्टी के एक नेता ने कहा कि आरक्षण के फॉर्मूले को लेकर चर्चा हुई है। इस बीच, कांग्रेस की तरफ से पाटीदार नेताओं को कुछ टिकट देने की भी संभावना है। प्रत्याशियों का ऐलान जल्द होगा।

चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारेगी लोजपा, भाजपा को देगी समर्थन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें