फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस का भाजपा पर आरोप-गुजरात में बच्चों को दी गई एक्सपायर्ड पोलियो दवा

कांग्रेस का भाजपा पर आरोप-गुजरात में बच्चों को दी गई एक्सपायर्ड पोलियो दवा

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर शनिवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के बाद उसकी सरकार गुजरात में भी बच्चों के स्वास्थ्य के साथ आपराधिक लापरवाही कर रही है। वहां सरकारी अस्पतालों में बच्चों को...

कांग्रेस का भाजपा पर आरोप-गुजरात में बच्चों को दी गई एक्सपायर्ड पोलियो दवा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,गुजरातSat, 18 Nov 2017 08:17 PM
ऐप पर पढ़ें


कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर शनिवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के बाद उसकी सरकार गुजरात में भी बच्चों के स्वास्थ्य के साथ आपराधिक लापरवाही कर रही है। वहां सरकारी अस्पतालों में बच्चों को एक्सपायर्ड पोलियो दवा पिलाई जा रही है।

गुजरात चुनाव: 'आप' नेता कानू कलसारिया बतौर निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि भाजपा की सरकारें देश के विभिन्न राज्यों में बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। गुजरात के गांधीनगर, कच्छ तथा कुछ अन्य जिलों के सरकारी अस्पतालों के डाक्टरों ने प्रशासन को लिखा है कि अस्पताल में बच्चों के लिए फ्रांस से खरीदी गयी पोलियो की दवा मानक के अनुकूल नहीं है और बच्चों को एक्सपायर्ड दवा दी जा रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार चुनाव में व्यस्त है और उसे चिकित्सा प्रशासन से मिली शिकायत सुनने की फुर्सत नहीं है। उसकी लापरवाही के कारण बच्चों को गलत दवा दी जा रही है। उन्होंने दवा उपलब्ध कराने वाली फ्रांस की कंपनी के खिलाफ विश्व स्वास्थ्य संगठन में शिकायत करने की मांग की और कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किए जाने के इस गंभीर मामले की जांच होनी चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में भाजपा सरकार की लापरवाही का परिणाम सबने देखा है। इसी तरह से गुजरात मे अहमदाबाद में डाक्टर नहीं होने के कारण बच्चों ने दम तोड़ा है। बच्चों के प्रति भाजपा सरकारों की लापरवाही के कारण देशभर में 75 हजार से ज्यादा बच्चों की मृत्यु हो चुकी है और अब गुजरात के कई जिलों में पोलियो की एक्सपायर्ड दवा बच्चों को दी जा रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें