class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नया फीचर: व्हाट्स एप में भी देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

व्हाट्सएप के उपयोक्ता जल्द ही एप में यूट्यूब वीडियो देखने का लुत्फ उठा सकेंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक व्हाट्सएप में एक नया फीचर नजर आया है जिसके जरिए इसके उपयोक्ता ऐप में ही किसी यूट्यूब वीडियो लिंक को चालू कर सकेंगे। वीडियो को पिक्चर-इन-पिक्चर या पूरे स्क्रीन पर देखा जा सकता है। फिलहाल व्हाट्सएप इन-एप यूट्यूब वीडियो को प्लेबैक करने की सहूलियत नहीं देता। 

‘डब्ल्यूएबीटाइन्फो’ ने व्हाट्सएप के आईओएस बीटा एप के 2.17.40 संस्करण पर एक नया फीचर देखा। चर्चा है कि व्हाट्सएप आईओएस एप में नए यूट्यूब प्लेबैक फीचर का परीक्षण कर रहा है।। नए फीचर के साथ व्हाट्सऐप पर किसी चैट में भेजे गए यूट्यूब लिंक को उसी चैट विंडो में चालू करना संभव होगा। इसका मतलब हुआ कि अब यूट्यूब एप में लिंक खोलने की जरूरत नहीं होगी। व्हाट्सऐप उपयोक्ता विंडो को रीसाइज कर सकेंगे। एक अलग पूरे स्क्रीन पर भी वीडियो खोलने की सुविधा होगी। अगर उपयोक्ता उसी चैट विंडो में दूसरे संदेश देखना चाहेंगे तो स्क्रीन को साइड कर सकते हैं।

व्हाट्सएप उपयोक्ता द्वारा किसी और चैट या ऐप में स्विच करने पर यूट्यूब वीडियो का प्रदर्शन रुक जाएगा। यह फीचर आईफोन 6 से ऊपर के तमाम वेरिएंट का समर्थन करेगा। फिलहाल यह नया फीचर आईओएस व्हाट्सएप बीटा यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। 

उम्मीद है कि जल्द ही यह फीचर सामान्य आईओएस उपयोक्ता के लिए भी जारी किया जाएगा। उम्मीद है कि यदि यह नया फीचर परीक्षण में सफल साबित हुआ तो यह जल्द सभी उपयोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल व्हाट्सएप में किसी यूट्यूब लिंक के आने पर उसको एप से बाहर जाकर देखना पड़ता है। नए फीचर से उपयोक्ता एप में ही यूट्यूब वीडियो लिंक को चालू करके देख सकेंगे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: YouTube videos will play in WhatsApp within the chat window
100 GB 4जी डाटा के साथ लॉन्च हुआ शाओमी का पावरफुल फोन Mi Max2फेसबुक मैसेंजर में कमाल का सीक्रेट चैट ऑप्शन, क्या आप जानते हैं ?