Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़watch notification on desktop without login twitter

टिप्स: डेस्कटॉप पर लॉगिन किए बिना यूं पाएं ट्विटर के नोटिफिकेशन

इंटरनेट पर जरूरी काम करते हुए यूजर बीच में नोटिफिकेशन देखने के लिए सोशल अकाउंट लॉग-इन कर लेते हैं। इससे समय की बर्बादी होती है। इससे बचने के लिए ट्विटर जैसी सोशल साइटों की नोटिफिकेशन सीधे डेस्कटॉप पर...

टिप्स: डेस्कटॉप पर लॉगिन किए बिना यूं पाएं ट्विटर के नोटिफिकेशन
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीSun, 17 Sep 2017 12:32 PM
हमें फॉलो करें

इंटरनेट पर जरूरी काम करते हुए यूजर बीच में नोटिफिकेशन देखने के लिए सोशल अकाउंट लॉग-इन कर लेते हैं। इससे समय की बर्बादी होती है। इससे बचने के लिए ट्विटर जैसी सोशल साइटों की नोटिफिकेशन सीधे डेस्कटॉप पर हासिल की जा सकती है और वह भी बिना अपने अकाउंट में लॉग-इन किए। यह नोटिफिकेशन डेस्कटॉप पर दाहिने ओर नीचे की तरफ एक पॉप-अप विंडो के रूप में नजर आती है। इससे काम करते हुए भी नए मेल और सोशल साइटों की नोटिफिकेशन पा सकते हैं।


ट्विटर की नोटिफिकेशन पाएं 
कंप्यूटर पर कोई भी काम करते हुए ट्विटर की डेस्कटॉप पर नोटिफिकेशन जैसे मैसेज और मेंशन आदि की जानकारी बिना अकाउंट में लॉग-इन किए हासिल की जा सकती है । इसके लिए सबसे पहले गूगल क्रोम में ट्विटर अकाउंट लॉग-इन करें। इसके बाद क्रोम के वेब स्टोर में notifier for twitter सर्च करें। इस एक्सटेंशन के खुलने के बाद उसके सामने दिए गए ‘एड टू क्रोम’ के विकल्प पर क्लिक करें। इसे क्लिक करने के बाद ट्िवटर अकाउंट जोड़ने के विकल्प पर जाएं। अकाउंट जुड़ने के बाद ट्विटर की सभी नोटिफिकेशन डेस्कटॉप पर दिखने लगेंगी। अकाउंट लॉग-आउट करने और ब्राउजर बंद करने पर भी ये नोटिफिकेशन आती रहेंगी। अगर आप सभी ट्वीट के बजाय  सिर्फ मैसेज और मेंशन की जानकारी चाहते हैं तो इसके लिए भी अपनी मर्जी का विकल्प चुन सकते हैं।   

ऐप पर पढ़ें