Hindi NewsGadgets NewsTwitter can remove verified blue tick if rules break

Twitter: नियम तोड़ने पर हटा सकता है ब्लू टिक

माइक्रोब्लोगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर इन दिनों अपने वेरिफाइड सिस्टम को लेकर काफी चर्चा में है। इसके तहत कंपनी वेरिफाइड अकाउंट की समीक्षा कर रही है। यानी अगर आप ट्विटर के नियमों का पालन नहीं करते हैं तो...

Twitter: नियम तोड़ने पर हटा सकता है ब्लू टिक
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSat, 18 Nov 2017 04:17 PM
हमें फॉलो करें

माइक्रोब्लोगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर इन दिनों अपने वेरिफाइड सिस्टम को लेकर काफी चर्चा में है। इसके तहत कंपनी वेरिफाइड अकाउंट की समीक्षा कर रही है। यानी अगर आप ट्विटर के नियमों का पालन नहीं करते हैं तो यूजर के अकाउंट से वेरिफाइड बैज हटा लिया जाएगा। यह जानकारी खुद ट्विटर के आधिकारिक अकाउंट @TwitterSupport ने दी है। 

ट्विटर यूजर अगर ऐसे में डिस्प्ले नेम या बायोडाटा बदलकर जानबूझकर लोगों को गुमराह करते हैं या फिर किसी को उत्पीड़न के लिए उकसाते हैं या उसमें शामिल होते हैं तो यह व्हवहार वेरिफिकेशन ब्लू टिक को हटा सकता है। 

ट्विटर ने जनरल अकाउंट वेरिफिकेशन को हाल ही में रोक दिया है। ट्विटर ने हाल ही में एक नई पॉलिसी बनाई थी, जिसके तहत कोई भी अपने अकाउंट को वेरिफाइ करवाने यानी 'ब्लू-टिक' लेने के लिए अप्लाई कर सकता था। इससे पहले तक यह सिर्फ सिलेब्रिटी, गवर्नेंस और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए ही उपलब्ध था। 
 

ऐप पर पढ़ें