Hindi NewsGadgets Newstop-5-big-news-of-the-day-from-auto-and-gadget-world

ऑटो-गैजेट अपडेट: पढ़ें आज की टॉप 5 बड़ी खबरें

मारूति अगले तीन सालों में लाएगी सात नई कारें मारूति सुज़ुकी, भारतीय ग्राहकों की सबसे पंसदीदा और भरोसेमंद कार कंपनी है, फिलहाल भारतीय बाज़ार में कंपनी की हिस्सेदारी 47 फीसदी की है। आने वाले वक्त के...

ऑटो-गैजेट अपडेट: पढ़ें आज की टॉप 5 बड़ी खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीThu, 25 May 2017 04:52 PM
हमें फॉलो करें

मारूति सुज़ुकी, भारतीय ग्राहकों की सबसे पंसदीदा और भरोसेमंद कार कंपनी है, फिलहाल भारतीय बाज़ार में कंपनी की हिस्सेदारी 47 फीसदी की है। आने वाले वक्त के लिए कंपनी ने नई रणनीति और लक्ष्य तय किए हैं। इन में नई इंजन रेंज़, नए प्लेटफॉर्म, नए मॉडल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के नए विकल्प लाना है, इन के अलावा बिक्री के मामले में भी कंपनी ने सालाना 20 लाख कारों की बिक्री का लक्ष्य रखा है।

लग्ज़री और अच्छी परफॉर्मेंस वाली इलेक्ट्रिक कारें बनाने के लिए मशहूर टेस्ला मोटर्स की मॉडल 3 कार का सभी को बेसब्री से इंतजार है, अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह टेस्ला की पहली अफॉर्डेबल कार होगी। इसे पिछले साल अप्रैल महीने में दुनिया के सामने पेश किया गया था, अब इस कार से जुड़ी कुछ जानकारियां लीक हो गई हैं।

किसी भी व्यक्ति से फोन पर संपर्क करने के लिए यूजर सबसे पहले फोनबुक में जाकर उसके नाम से उसे सर्च करते हैं। इसके बाद उसे कॉल करते हैं। लेकिन फोनबुक में मौजूद सैकड़ों नंबरों के बीच उस विशेष नंबर को खोज निकलना काफी मुश्किल होता है। जबकि ऐसे कुछ ही चुनिंदा कॉन्टेक्ट होते हैं जिनसे हमें सबसे ज्यादा संपर्क करना पड़ता है। 

गूगल ने भारत में अपना नया एप लॉन्च कर दिया है जिसका नाम गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप है। भारत के अलावा सिंगापुर और तुर्की में भी इस एप को उपलब्ध कराया गया है। गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप की मदद से यूजर चुनिंदा सर्वे के सवालों के जवाब देकर, गूगल प्ले क्रेडिट जीत सकते हैं।

एक स्मार्टफोन की शानदार परफॉर्मेंस के लिए उसके प्रोसेसर का ताकतवर होना जरूरी है। फोन के लिए कौन सा प्रोसेसर बेहतर है और कौन सा नहीं ये समझ पाना यूजर के लिए सबसे बड़ी समस्या है। प्रोसेसर की सही जानकारी होने पर ही यूजर एक अच्छे स्मार्टफोन का चुनाव कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या होता है मोबाइल प्रोसेसर और नया स्मार्टफोन खरीदते समय हमें कैसे इसका आंकलन करना चाहिए। 

 

ऐप पर पढ़ें