Hindi NewsGadgets NewsSMART DUMBPHONE Punkt MP01,

स्मार्टफोन से हैं परेशान तो खरीदे इस नए स्मार्ट डंबफोन को 

दुनिया में स्मार्टफोन की तादात दिनों दिन तेजी से बढ़ रही है इस समय विश्व की जनसंख्या का बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहा है, पर अब यही स्मार्टफोन जी का जंजाल बन गए हैं। स्मार्टफोन...

स्मार्टफोन से हैं परेशान तो खरीदे इस नए स्मार्ट डंबफोन को 
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 23 June 2017 04:28 PM
हमें फॉलो करें

दुनिया में स्मार्टफोन की तादात दिनों दिन तेजी से बढ़ रही है इस समय विश्व की जनसंख्या का बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहा है, पर अब यही स्मार्टफोन जी का जंजाल बन गए हैं। स्मार्टफोन में मिलने वाले ढेरों फीचर के चलते लोग अधिकतम समय स्मार्टफोन के साथ गुजारते हैं। चाहें वह घर हो या फिर ऑफिस। कई लोग स्मार्टफोन से परेशान है। वह स्मार्टफोन से छुटकारा पाना चाहते हैं। ऐसे में टेक वर्ल्ड एक खास वर्ग के लिए एक फोन लेकर आया है। इस फोन पर सिर्फ कॉल आ-जा सकते है और स्मार्टफोन का कोई फीचर नहीं है। आपको बता दें कि एक औसत आदमी अपने जीवन के लगभग 4 साल सिर्फ स्मार्टफोन स्क्रीन पर व्यतीत कर रहा है।

अगर आपको एक डिजिटल डिटेक्स की आवश्यकता है तो स्मार्ट डंबफोन  Punkt MP01 यूज कर सकते हैं। इस फोन की खास बात यह है कि इस फोन पर केवल कॉल रिसीव, डायल और मैजेस भेज सकते हैं। यह 2जी कम बैंडविड्थ नेटवर्क पर काम करता है। यह फोन 3जी और 4जी पर काम नहीं करता है। पुरानी मोबाइल रेडियो फ्रीक्वेंसी पर चलने वाला यह फोन दुनिया के कुछ हिस्सों में बेकार है। Punkt MP01 जापान, साउथ कोरिया, सिंगापुर और आस्ट्रेलिया में काम नहीं करेगा।

हालांकि कनाडा में अभी भी 2जी चल रहा है तो वहां काम करेगा, लेकिन वह भी अगले साल यह सेवा बंद कर रहा है। फोन में साधारण सी ब्लैक एंड व्हाइट स्क्रीन दी गई है। जिस पर सिर्फ कॉल डिटेल और मैसेज शो होते हैं। फोन का साइज भी शुरूआती 2जी फोन के जैसा ही है। 

ऐप पर पढ़ें