class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Whatsapp पर तीन क्लिक से जानें, कहां-कहां घूम रहा है आपका पार्टनर

whatsapp live location

अगर किसी दोस्त, भाई या रिश्तेदार के साथ अपनी लाइव लोकेशन साझा करनी है तब आप क्या करेंगे? इसका जवाब अब व्हाट्सएप पर आ गया है। इसमें मात्र तीन बार क्लिक करके यूजर अपनी लाइव लोकेशन किसी दूसरे यूजर के साथ साझा कर सकते हैं। लोकेशन और लाइव लोकेशन में जो अंतर है वो यह कि लाइव लोकेशन व्यक्ति की लोकेशन बदलने के साथ-साथ बदलता रहता है मगर लोकेशन सिर्फ एक जगह पर टिकी रहती है, चाहे वह व्यक्ति उस लोकेशन से किसी अन्य लोकेशन पर चला जाए। व्हाट्सएप ने अपने नए अपडेट में यह फीचर जारी कर दिया है। जिन यूजर के व्हाट्सएप में यह फीचर नहीं आया है वह गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अपना ऐप अपडेट कर लें जिसके लिए लगभग 14 एमबी डाटा खर्च करना होगा। 

ऐसे भेजें अपनी लाइव लोकेशन

 1 जिस व्यक्ति के साथ लोकेशन साझा करना चाहते हैं उसके चैट बॉक्स में जाएं और नीचे की तरफ दिए गए अटैच आइकन पर क्लिक करें। 

 2 लोकेशन नाम के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद स्क्रीन पर नई विंडो खुल जाएगी जिसमें लोकेशन साझा करने के दो विकल्प दिखाई देंगे। लाइव लोकेशन भेजने के लिए ऊपर वाले विकल्प का चुनाव करें।

3 इसके बाद आपके सामने आखिरी विकल्प आ जाएगा जो तीसरा विकल्प है उसमें सेंड वाले विकल्प पर क्लिक करके लाइव लोकेशन भेज सकते हैं। कंपनी ने प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए 15 मिनट से लेकर 8 घंटे तक का विकल्प दिया है। मिसाल के तौर पर अगर यूजर 15 मिनट का विकल्प चुनता है तो सामने वाले यूजर के पास लाइव लोकेशन पहुंचने के 15 मिनट बाद उसे खुद ब खुद भेजने वाले यूजर की लाइव लोकेशन दिखनी बंद हो जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:share your real time location on whatsapp in only three click
क्या आपको भी परेशान करते हैं Maths के सवाल, ये है आसान 'सॉल्यूशन'! ऑटो गैजेट अपडेट: कुछ सेकेंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हुआ शाओमी का रेडमी वाई1, पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें