Hindi NewsAuto Newsknow how Audi Q8 looks

जानें कैसी दिखती है ऑडी क्यू8

ऑडी की जल्द लॉन्च होने वाली क्यू8 एसयूवी को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऑडी कारों की रेंज में इसे क्यू7 एसयूवी के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज़ जीएलई कूपे और...

जानें कैसी दिखती है ऑडी क्यू8
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 24 Oct 2017 04:38 PM
हमें फॉलो करें


ऑडी की जल्द लॉन्च होने वाली क्यू8 एसयूवी को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऑडी कारों की रेंज में इसे क्यू7 एसयूवी के ऊपर पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज़ जीएलई कूपे और बीएमडब्ल्यू एक्स6 से होगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे अगले साल पेश किया जाएगा, इसकी कीमत एक करोड़ रूपए के आसपास हो सकती है।

audi q8

cardekho.com के मुताबिक ऑडी क्यू8 का कॉन्सेप्ट पहली बार डेट्रॉयट मोटर शो-2017 में दिखाया गया था, इसके बाद जिनेवा मोटर शो-2017 में कंपनी ने क्यू8 स्पोर्ट का कॉन्सेप्ट पेश किया था। इसका डिजायन काफी आकर्षक है, इस में कूपे जैसी रूफलाइन और ऑक्टागोनल सिंगल ग्रिल दी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में ऑडी ए8 वाले कई फीचर दिए जा सकते हैं।

अब बात करते हैं पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में... क्यू8 कॉन्सेप्ट में 3.0 लीटर का टीएफएसआई पेट्रोल इंजन, प्लग-इन-हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया गया था, जबकि क्यू8 स्पोर्ट में 3.0 लीटर का 6-सिलेंडर टीएफएसआई पेट्रोल इंजन माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम और इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दिया गया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रोडक्शन मॉडल में भी ये इंजन दिए जाएंगे, इसके अलावा दूसरे इंजनों का विकल्प भी दिया जा सकता है।

ऐप पर पढ़ें