Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jio phone booking paused on saturday, due to heavy demand says company

Jio फोन की बुकिंग बंद, ग्राहकों को मैसेज भेज बताया ये कारण

रिलायंस जियो ने अपने 4जी वोल्टे फोन की बुकिंग कुद दिनों के लिए बंद कर दी है। इसकी जानकारी कंपनी ने

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSat, 26 Aug 2017 05:10 PM
हमें फॉलो करें

Jio फोन की बुकिंग बंद, ग्राहकों मैसेज भेज बताया कारण

1 / 2

रिलायंस जियो ने अपने 4जी वोल्टे फोन की बुकिंग कुछ दिनों के लिए बंद कर दी है। इसकी जानकारी कंपनी ने जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर दी है। जियो की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि लाखों ने लोगों ने पहली यूनिट की प्रि बुकिंग करा ली है। जियो फोन की बुकिंग गुरुवार शाम को शुरू हुई थी। लेकिन फोन की भारी डिमांड को देखते हुए लाखों लोग एक साथ फोन बुक कराने में जुट गए थे जिससे कई बार जियो की वेबसाइट बंद हुई।

जियो की बुकिंग फिलहाल कुछ दिनों के लिए रोक दी गई है ऐसे में यह बता पाना मुश्किल है कि अब जियो फोन की बुकिंग कब शुरू होगी। जियो की बेवासाइट और ग्राहकों को भेजे गए संदेश में कहा गया है जब प्रि बुकिंग दोबारा शुरू होने से पहले ग्राहकों को इसके बारे में जानकारी दी जाएगी।

कंपन ने कहा है कि भारी डिमांग के चलते प्रि बुकिंग को रोका गया है। आशा है कि जल्द ही दूसरी यूनिट के लिए प्रि बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

आगे पढ़ें जियो फोन के फीचर्स

जियो फोन के फीचर्स लीक

2 / 2

फोन के फीचर को लेकर जो जानकारियां लीक हुई हैं उसके मुताबिक फोन में 4जीबी की इंटरनल स्टोरेज मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है।

इसके अलावा फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा के साथ फ्रंट वीजीए कैमरा भी लगाया गया है। इसके जरिए फोन से वीडियो कॉलिंग भी किया जा सकेगा। रिपोर्ट की मानें तो फोन में दिए गए जियो टीवी एप के जरिए यूजर्स 15 भाषाओं में 400 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स भी देख पाएंगे। यूजर्स के लिए फोन में और भी चौंकाने वाले फीचर्स दिए गए हैं जिसमें फोन में दिया गया म्युजिक लाइब्रेरी शामिल है। इस म्युजिक लाइब्रेरी के जरिए यूजर्स 20 भाषाओं में 1 करोड़ से भी ज्यादा गानों को एक्सेस कर पाएंगे।

सिनेमा प्रेमी लोगों के लिए भी फोन में जियो सिनेमा एप की सुविधा दी गई है जिसके जरिए उपभोक्ता 10 से अधिक भाषाओं में 6000 मूवीज और 60,000 से ज्यादा म्युजिक वीडियो का मजा ले पाएंगे।

ऐप पर पढ़ें