Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Jio 4g Phone: Booking of jio 4g feature phone stops, know what will happen next

Jio 4g Phone: ऑनलाइन के बाद अब ऑफलाइन बुकिंग रुकी, जानें क्या होगा अब

जियो 4जी फीचर फोन की बुकिंग 24 अगस्त शाम 5:30 बजे से शुरू हुई थी। पहले ही दिन लाखों लोगों ने जियो

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Tue, 29 Aug 2017 11:14 AM
हमें फॉलो करें

Jio 4g Phone: ऑनलाइन के बाद अब ऑफलाइन बुकिंग रुकी, जानें क्या होगा अब

1 / 6

जियो 4जी फीचर फोन की बुकिंग 24 अगस्त शाम 5:30 बजे से शुरू हुई थी। पहले ही दिन लाखों लोगों ने जियो 4जी फीचर फोन की बुकिंग कराई है। ये बुकिंग माय जियो ऐप, वेबसाइट jio.com, जियो के ऑफलाइन स्टोर से कराई गई हैं। लेकिन बुकिंग शुरू होने के महज कुछ ही दिनों बाद कंपनी ने फोन की बुकिंग बंद कर दी।

अब तीनों जगह फोन बुकिंग बंद होने के बाद ग्राहक सोच रहे हैं कि आगे क्या करना होगा। वेबसाइट पर बताया गया है कि जैसे ही प्री बुकिंग दोबारा शुरू होगी, ग्राहकों को जानकारी दी जाएगी।

कैसे कर सकते हैं फोन बुक

जियो 4जी फीचर फोन बुक कराने के लिए ग्राहकों के पास तीन ऑप्शन हैं। पहला जियो की वेबसाइट, माय जियो ऐप और ऑफलाइन स्टोर। बुकिंग कराने के लिए ग्राहकों को पिनकोड एड्रेस, फोन नंबर और 500 रुपये देने होंगे। जब एक बार फोन बुक हो जाएगा तो आपको एक वाउचर नंबर दिया जाएगा और एसएमएस के जरिए से उस जियो के स्टोर का नाम बताया जाएगा, जहां से आपको फोन लेना होगा। ऑफलाइन बुकिंग कराने पर भी फोन स्टोर से ही जाकर खरीदना होगा।

क्या दोस्त के लिए बुक कर सकते हैं जियो फोन?

2 / 6

हां, ग्राहक एक से ज्यादा जियो 4जी फीचर फोन बुक करा सकते हैं। फिर चाहे वह अपने दोस्त के लिए कराना हो या फिर परिवार के लिए। बुकिंग के समय एक फोन के लिए बस 500 रुपये देने होंगे। वहीं, जब फोन की डिलिवरी होगी तो बाकी के हजार रुपये देने होंगे।

कब दोबारा शुरू होगी जियो फोन की बुकिंग?

3 / 6

जियो 4जी फीचर फोन की बुकिंग शनिवार को बंद कर दी गई थी। हालांकि, वेबसाइट पर दोबारा फोन की बुकिंग कब शुरू होगी, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, ग्राहक फोन के लिए रजिस्टर करा सकते हैं।

कब डिलिवर होगा जियो 4जी फोन

4 / 6

जियो 4जी फोन की डिलिवरी सितंबर से ही शुरू हो जाएगी। जिन ग्राहकों ने फोन बुक करा लिया है, उन्हें डिलिवरी शेड्यूल और ऑफलाइन स्टोर का नाम एसएमएस के जरिए से बताया जाएगा। बता दें कि जियो ने हर हफ्ते 50 लाख फोन बेचने का प्लान बनाया है।

फोन पर मिलेगा इतने जीबी डाटा

5 / 6

जियो 4जी फोन के लिए मुख्य रूप से दो डाटा प्लान दिए गए हैं। पहला 153 रुपये का है और दूसरा 309 रुपये का। 153 रुपये के डाटा पैक में यूजर को रोजाना 500  एमबी डाटा 4जी की स्पीड से महीने भर के लिए मिलेगा। वहीं, 309 रुपये के पैक में रोज एक जीबी डाटा ग्राहकों को दिया जाएगा।

कितनी भाषाएं सपोर्ट करेगा जियो 4जी फोन?

6 / 6

रिलायंस जियो 4जी फोन कुल 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। फोन में बंगाली, बोडो, गुजराती, हिन्दी, कश्मीरी, तमिल, पंजाबी, उर्दू आदि भाषाएं शामिल हैं।

ऐप पर पढ़ें