Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iphone demand decreased compared to last year

खुलासा: पिछले साल के मुकाबले Iphone की मांग घटी

एक रिपोर्ट के मुताबिक नए एप्पल फोन की मांग पिछले साल के मुकाबले काफी घट गई है। एटी एंड टी की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा जिन लोगों ने अपने पुराने आईफोन बदले हैं उन लोगों में नौ लाख इकाई...

नई दिल्ली, हिटी Sat, 14 Oct 2017 06:57 AM
हमें फॉलो करें

एक रिपोर्ट के मुताबिक नए एप्पल फोन की मांग पिछले साल के मुकाबले काफी घट गई है। एटी एंड टी की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल के अपेक्षा जिन लोगों ने अपने पुराने आईफोन बदले हैं उन लोगों में नौ लाख इकाई तक की गिरावट देखी गई है। 

आईफोन 8 और आईफोन 10 पिछले महीने लॉन्च हुआ था। आईफोन 10 के लॉन्च होने के बाद भी आईफोन 8 की मांग में गिरावट देखी गई है। लोग आईफोन 8 के बजाय आईफोन 10 के बाजार में आने का इंतजार कर रहे है। 

एक हफ्ते की आईफोन 8 की बिक्री को देखते हुए यह नहीं कहा जा सकता कि आईफोन 8 असफल है या सफल। मॉर्गन स्टैनले के सर्वे में बताया गया कि यूएस में 34 प्रतिशत लोगों का कहना है कि अगर वे नया आईफोन लेंगे तो वे आईफोन 7 लेना पसंद करेंगे। 

अमेरिका में आईफोन 8 की प्री ऑर्डर वॉल्यूम आईफोन 7 और आइफोन 6 के मुकाबले कम है। चीन में मांग और कम रही है। एप्पल दिसंबर तिमाही में 4900 से 5200 करोड़ डॉलर की बिक्री का अनुमान लगा रही है।

ऐप पर पढ़ें