Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़HTC U11 launched in india with 16 mp front camera

6 जीबी रैम और 16 MP सेल्फी कैमरा वाला HTC U11 स्मार्टफोन लॉन्च 

ताइवान की कंपनी एचटीसी का HTC U11 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। भारत में कंपनी नें 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट पेश किया है। यह स्मार्टफोन एक नए एज सेंस फ़ीचर के साथ आया है।...

हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 16 June 2017 04:38 PM
हमें फॉलो करें

ताइवान की कंपनी एचटीसी का HTC U11 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। भारत में कंपनी नें 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट पेश किया है। यह स्मार्टफोन एक नए एज सेंस फ़ीचर के साथ आया है। इसकी मदद से यूजर फोन के किनारों को एक हाथ से दबाकर अलग-अलग तरह के काम करा सकते हैं। उदाहरण के लिए उन्हें फोन में मैसेज भेजना हो या फिर कोई और एप लॉन्च करना हो।

फोन के किनारों को हाथ से दबाकर गूगल वॉइस कमांड और अमेजन के अलेक्सा वॉइस कमांड को चालू किया जा सकता है। HTC U11 भारत में ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध होगा। इसके अलावा फोन देशभर के ऑफलाइन रिटेल स्टोर में जून महीने की आखिर से बिकेगा। फिलहाल, कंपनी ने इस हैंडसेट के सिल्वर और ब्लैक वेरिएंट को उपलब्ध कराया गया है।

HTC U11 में दमदार बैटरी और प्रोसेसर 

HTC U11 एंड्रॉयड 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जिसके ऊपर एचटीसी सेंस स्किन दिया गया है। इसमें 2 सिम चलाए सकते हैं। फोन में 5.5 इंच क्वाड-एचडी (1440x2560 पिक्सल) की एलसीडी डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आती है। यानी फोन की स्कीन में स्क्रैच नहीं आएगी। इस फोन में 2.45 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है।  

एचटीसी यू11 की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है। एचटीसी यू11 में 3000 एमएएच की बैटरी है जिसके 24.5 घंटे तक का टॉकटाइम और 14 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया गया है। फोन में एक्स्ट्रा पावर सेविंग मोड और क्विच चार्ज 3.0 सपोर्ट दिया गया है।

16 एमपी का सेल्फी कैमरा
एचटीसी यू11 में 1.4 माइक्रोन पिक्सल, अल्ट्रा स्प्रेड ऑटोफोकस, बीएसआई सेंसर, ओआईएस, अपर्चर एफ/1.7, डुअल-एलईडी फ्लैश, स्लो मोशन और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ 12 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन में फेस डिटेक्शन, प्रो मोड, 32 सेकेंड लॉंग एक्सपोज़र और रॉ फॉरमेट सपोर्ट, एचडीआर बूस्ट, पैनोरमा और हाइपरलैप्स जैसे कैमरा फ़ीचर हैं।

इस सेल्फी स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो बीएसआई सेंसर और फुल एचडी रिकॉर्डिंग के साथ आता है। फ्रंट कैमरे में लाइव मेक-एप, ऑटो सेल्फी, वॉयस सेल्फी, एचडीआर बूस्ट और सेल्फी पैनोरमा जैसे फीचर भी दिए गए हैं। 

डस्ट रेसिस्टेंस और फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस
एचटीसी यू11 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस के लिए आईपी67 सर्टिफिकेट के साथ पेश किया गया है। इसके होम बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। इस फोन में बेहतर आवाज के लिए एचटीसी यूसोनिक ईयरबड के साथ एक्टिव नॉयज कैंसिलेशन, एचटीसी बूमसाउंड हाई-फाई एडिशन, 3डी ऑडियो रिकॉर्डिंग है।

इस फोन की कीमत भारत 51,990 रुपये रखी गई है। HTC U11 जून के अंतिम सप्ताह से ऑफलाइन स्टोर और अमेजन पर मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें