Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Google revealed Android O's new features

आईफोन में काम करेगा गूगल का नया असिस्टेंट, पेश किए नए फीचर 

गूगल जल्द ही ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण एंड्रायड ओ पेश करेगा। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने बुधवार को सालाना सम्मेलन में गूगल लेंस फीचर लाने का ऐलान किया। गूगल लेंस स्मार्टफोन कैमरे की मदद से...

एजेंसी वाशिंगटनThu, 18 May 2017 12:17 AM
हमें फॉलो करें

गूगल जल्द ही ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम संस्करण एंड्रायड ओ पेश करेगा। गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने बुधवार को सालाना सम्मेलन में गूगल लेंस फीचर लाने का ऐलान किया। गूगल लेंस स्मार्टफोन कैमरे की मदद से किसी वस्तु की पहचान कर सकता है। यह आपका वाईफाई या अन्य पासवर्ड भी लॉगइन में डाल सकता है, बस सिर्फ आपको पासवर्ड के कॉलम में कैमरे को ले जाने की जरूरत होगी। 

गूगल ने आईफोन के असिस्टेंट प्लेटफॉर्म सीरी की टक्कर में अपना असिस्टेंट प्लेटफॉर्म पेश भी किया है। साथ ही गूगल लेंस भी बाजार में उतारा है। पिचई ने गूगल फोटो की सौगात भी उपभोक्ताओं को दी। यह ग्राहकों को लाइब्रेरी दूसरों से साझा करने का फीचर उपलब्ध कराता है। यानी आप तस्वीर खिंचेंगे और साझा करने वाले की लाइब्रेरी में यह खुदबखुद सेव हो जाएगी। इससे फोटो बाद में मेल, व्हाट्सएप या अन्य माध्यमों से भेजने की जरूरत नहीं होगी। 

गूगल का फोटोबुक्स भी जल्द ही अन्य देशों में उपलब्ध होगी, जिसकी कीमत करीब 650 रुपये होगी। इससे बेहतरीन एलबम तैयार किया जा सकता है और प्रिंटेड एलबम का ऑर्डर भी दिया जा सकता है। 

सम्मेलन में गूगल होम और गूगल डेड्रीम भी पेश किया गया। यह एक स्पीकर है, जो यूजर की आवाज सुनकर कमांड खुदबखुद दे देगा। जबकि गूगल डेड्रीम कंपनी का वर्चुअल रियलिटी हेडसेट है। 

ऐप पर पढ़ें