Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Google Opinion Rewards application launched in india

भारत में लॉन्च हुआ ओपिनियन रिवॉड्र्स एप

गूगल ने भारत में अपना नया एप लॉन्च कर दिया है जिसका नाम गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप है। भारत के अलावा सिंगापुर और तुर्की में भी इस एप को उपलब्ध कराया गया है। गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप की मदद से यूजर...

लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्लीThu, 25 May 2017 04:12 PM
हमें फॉलो करें

गूगल ने भारत में अपना नया एप लॉन्च कर दिया है जिसका नाम गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप है। भारत के अलावा सिंगापुर और तुर्की में भी इस एप को उपलब्ध कराया गया है। गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप की मदद से यूजर चुनिंदा सर्वे के सवालों के जवाब देकर, गूगल प्ले क्रेडिट जीत सकते हैं। इससे पहले यह एप भारत को छोड़कर कुछ चुनिंदा देशों में ही उपलब्ध था। गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एक ऐसा एप है जिसे गूगल कंज्यूमर सर्वे ने बनाया है और इसका मकसद फटाफट सर्वे करना है। यह गूगल प्ले स्टोर पर Google Opinion Rewards नाम से मौजूद है।

एंड्रॉयड 4.1 जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम या उससे ऊपर के वर्जन पर आसानी से सपोर्ट करता है। ऐसे करें इस्तेमाल गूगल ओपिनियन रिवॉड्र्स एप का इस्तेमाल करने के लिए पहले इसे गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड करें और फिर पूछे जाने वाले साधारण से सवालों के जवाब दें। इसके बाद हफ्ते में एक बार आपको सर्वे भेजे जाएंगे। इनकी संख्या कम और ज्यादा भी हो सकती है। सर्वे पूरा करने पर प्ले क्रेडिट में एक डॉलर मिल जाएगा। इस क्रेडिट को एप खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।  

ऐप पर पढ़ें