फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सFacebook के निशाने पर YouTube, लॉन्च किया फेसबुक क्रिएटर एप

Facebook के निशाने पर YouTube, लॉन्च किया फेसबुक क्रिएटर एप

यूट्यूब से मुकाबला करने के लिए सोशल मीडिया जगत की दिग्गज वेबसाइट फेसबुक नया ऐप लेकर आया है। फेसबुक का यह क्रिएटर एप वीडियो बनाने के लिए एक्सक्लूसिव टूल उपलब्ध कराएगा। फेसबुक के मुताबिक डेस्कटॉप वर्जन...

Facebook के निशाने पर YouTube, लॉन्च किया फेसबुक क्रिएटर एप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2017 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

यूट्यूब से मुकाबला करने के लिए सोशल मीडिया जगत की दिग्गज वेबसाइट फेसबुक नया ऐप लेकर आया है। फेसबुक का यह क्रिएटर एप वीडियो बनाने के लिए एक्सक्लूसिव टूल उपलब्ध कराएगा। फेसबुक के मुताबिक डेस्कटॉप वर्जन में भी एक अलग सेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा जिसका नाम फेसकुबक फॉर क्रिएटर्स होगा। यहां से वीडियो क्रिएटर्स अपनी वीडियो को और शानदार बनाने के तरीके जान सकेंगे।

वीडियो क्रिएटर के शानदार फीचर 
इस ऐप में लाइव वीडियो के लिए स्पेशल फीचर दिए गए हैं। इसकी मदद से कोई भी वीडियो में कस्टम इंट्रोज और आउटरोज शामिल किए जा सकते हैं। वीडियो शुरू होने से पहले लोगो के साथ आने वाले विजुअल को इंट्रोज और वीडियो के आखिर में आने वाले विजुअल को आउटरोज कहा जाता है। इस ऐप की मदद से क्रियेटर वीडियो में शानदार स्टीक्स, वीडियो फ्रेम भी ऐड कर सकेंगे।

क्या फायदे हैं इन फीचर के 
दरअसल दुनियाभर के वीडियो क्रियेटर फेसबुक पर वीडियो साझा करते हैं, लेकिन अब उन्हें वीडियो पोस्ट और शेयर करने में आसानी होगी। इस नए ऐप की मदद से वीडियो क्रियेटर वीडियो को आसानी से अपडेट कर सकेगे, स्टोरीज अपडेट कर सकेंगे और साथ ही कुछ फीचर के साथ लाइव वीडियो भी कर सकेंगे। फेसबुक क्रियेटर ऐप खासकर वीडियो बनाने और फेसुबक पेज चलाने वाले यूजर के लिए लॉन्च किया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें