ऑटो गैजेट अपडेट: पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

अब 21 सितंबर को भी नहीं होगी Jio फोन की डिलीवरी, जानें क्या है नई तारीख पिछले महीने के अंत में रिलायंस जियो फीचर फोन की बुकिंग शुरू हुई थी, जिसके कुछ दिनों के भीतर ही लाखों ग्राहकों ने फोन बुक भी...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्ली Wed, 20 Sep 2017 04:24 PM
हमें फॉलो करें

अब 21 सितंबर को भी नहीं होगी Jio फोन की डिलीवरी, जानें क्या है नई तारीख

पिछले महीने के अंत में रिलायंस जियो फीचर फोन की बुकिंग शुरू हुई थी, जिसके कुछ दिनों के भीतर ही लाखों ग्राहकों ने फोन बुक भी करा लिया था। अब जियो फोन की डिलीवरी का इंतजार कर रहे ग्राहकों को झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने डिलीवरी की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।  

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जियोनी ने भारत में अपना नया Gionee X1s स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस हैंडसेट की कीमत 12,999 रुपये निर्धारित की है। यह स्मार्टफोन गुरुवार 21 सितंबर से देशभर के रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फोन ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेगा।

WOW: कंटेंट पर खर्च हुए इंटरनेट डाटा का हिसाब देगा व्हॉट्सएप

व्हॉट्सएप पर चैटिंग करते हुए यूजर की स्मार्टफोन स्टोरेज कब फुल हो जाती है, पता ही नहीं चलता है। हालांकि व्हॉट्सएप पर कंटेंट को डिलीट करने का विकल्प दिया गया है, लेकिन रोजाना छोटी-बड़ी फाइलों को चुनकर डिलीट करने में यूजर का काफी वक्त खराब होगा। इस समस्या से निपटने के लिए व्हॉट्सएप ने अपने एप पर ‘ग्रैनुलर स्टोरेज मैनेजमेंट’ की सुविधा शुरू की है।

सावधान: आईओएस 11 को अपडेट करते ही फोन में नहीं चलेंगे कई एप

एप्पल अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 11 को आज पेश करने वाली है। आईफोन और आईपैड यूजर के लिए इसमें कई शानदार फीचर की पेशकश की जाएगी। लेकिन क्या आपको पता है कि आईओएस 11 को अपडेट करते ही आपके आईफोन में मौजूद कई एप्लीकेशन और गेम्स काम करना बंद कर देंगे।

हुंडई ने भी बढ़ाए कारों के दाम

मिड-साइज कार, लग्ज़री कार और एसयूवी पर सेस बढ़ने के बाद कई कार कपंनियां अपनी कारों के दाम बढ़ा चुकी है, अब इस लिस्ट में हुंडई मोटर्स का नाम भी शामिल हो गया है। हुंडई ने एलीट आई-20, वरना, क्रेटा, एलांट्रा और ट्यूसॉन के दाम बढ़ाए हैं, इनके दाम 12,547 रूपए से लेकर 84,867 रूपए तक बढ़े हैं।

ऐप पर पढ़ें