class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस तारीख को भारत आ रहा एप्पल आईफोन 8 और 8 प्लस, ये होगी कीमत

एप्पल आईफोन 8

एप्पल ने मंगलवार को क्यूपरटिनो शहर में आयोजित इवेंट में पांच नए प्रोडक्ट लॉन्च किए। इसमें आईफोन-8 और आईफोन 8 प्लस शामिल है। दोनों फोन 29 सितंबर को भारत में आएंगे।

एप्पल आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। एक 64 जीबी और दूसरा 256 जीबी का है। आईफोन 8 जीबी की कीमत 64 हजार रुपये है तो वहीं, आईफोन 8 प्लस की कीमत 73 हजार रुपये रखी गई है। इसके अलावा आईफोन 8 प्लस के 256 जीबी वैरिएंट की कीमत 73 हजार रुपये होगी।

आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में कंपनी ने रियर ग्लास पैनल दिया है। कंपनी का कहना है कि दोनों फोन एरोस्पेस ग्रेड एल्युमिनियम से बने हैं। वहीं, दोनों फोन में वॉटर रेस्सिटेंट फीचर दिया गया है।

एप्पल आईफोन 8 प्लस के फीचर की बात करें तो इसमें 5.5 इंच की स्क्रीन दी इर्ग है। वहीं, आईफोन 8 में 4.7 इंच की स्क्रीन मिलेगी। दोनों फोन में ए 11 बायोनिक हेक्सा कोर एसओसी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसके बाद कंपनी का दावा है कि यह फोन पिछले ए10 प्रोसेसर से 70 गुना तेज गति से काम करेगा।

कैमरा

दोनों फोन के कैमरे की बात करें तो आईफोन 8 में 12 मेगापिक्सल का रियर फेसिंग कैमरा है। आईफोन 8 प्लस में 12 एमपी का डुअल लेंस कैमरा दिया गया है। दोनों फोन 4 के एचडी वीडियो के साथ आते हैं।

ये भी पढ़ें:  iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X लॉन्च, जानें खास बाते
ये भी पढ़ें: तुलना: इन मामलों में एंड्रॉयड स्मार्टफोन से पीछे है एप्पल iPhone
ये भी पढ़ें: Samsung Galaxy Note 8: इतनी है कीमत और 21 तारीख से मिलेगा बाजार में
ये भी पढ़ें: भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ शाओमी एमआई ए1, जानें खासियत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apple iPhone 8 and iPhone 8 Plus will come to India on 29 September and Know the price of iPhone 8 and iPhone 8 Plus
iPhone X लॉन्च, फोन अनलॉक के लिए लड़कियां दो फेस करेंगी रजिस्टर, ट्विटर पर ऐसे लिए लोगों ने मजेलॉन्च: एप्पल आईफोन 8, 8प्लस और आईफोन X का शानदार आगाज, जानें फीचर्स