Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Vinod Khanna Amitabh Bachchan and rishi kapoor starrer Amar Akbar Anthony inspires Harvard book

प्रेरणा: 'विनोद, ऋषि, बिग बी' की 'अमर अकबर एंथोनी' पर हावर्ड की किताब

अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना और ऋषि कपूर स्टारर सदाबहार फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' हावर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस की एक किताब के लिए प्रेरणा बन गई है। धार्मिक सहिष्णुता के मुद्दे पर आधारित फिल्म को...

एजेंसी नई दिल्लीSun, 30 April 2017 03:58 PM
हमें फॉलो करें

अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना और ऋषि कपूर स्टारर सदाबहार फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' हावर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस की एक किताब के लिए प्रेरणा बन गई है। धार्मिक सहिष्णुता के मुद्दे पर आधारित फिल्म को बॉलीवुड मसाला फिल्मों में एक खास मुकाम हासिल है। 

करीब 10 दिन पहले बिग बी ने सोशल मीडिया पर किताब का कवर साझा किया, जिस पर लिखा है, 'अमर अकबर एंथोनी: बॉलीवुड, ब्रदरहुड एंड द नेशन।' बिग बी ने लिखा, 'हावर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस ने 'अमर अकबर एंथोनी' पर एक किताब निकाली है, जो फिल्म की खासियतों पर एक थीसिस है। अद्भुत!'

अपने शानदार गीतों, वन लाइनर्स और एंथोनी गोंजाल्विस के किरदार के साथ फिल्म पॉप संस्कृति पर एक अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रही। फिल्म को बाद में तमिल में 'शंकर सलीम सिमोन', तेलुगू में 'राम रॉबर्ट रहीम' और मलयालम में 'जॉन जफर जनार्धन' के नाम से भी बनाया गया।

फिल्म के तीन प्रमुख किरदारों में अमिताभ बच्चन ने एंथोनी गोंजाल्विस, विनोद खन्ना ने अमर खन्ना और ऋषि कपूर ने अकबर इलाहाबादी का किरदार निभाया था।

फिल्म के एक प्रमुख नायक विनोद खन्ना का लंबी बीमारी के बाद 27 अप्रैल को मुंबई में निधन हो गया। उनके सह-अभिनेताओं अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके निधन पर सोशल मीडिया पर भी शोक व्यक्त किया।

— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) April 18, 2017

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें