Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़prasoon joshi replaces pahlaj nihlani as censor board chief

पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाया, प्रसून जोशी संभालेंगे उनकी जगह

पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। पहलाज की जगह अब फेमस लेखक, गीतकार प्रसून जोशी को ये बड़ी जिम्मेदारी दी है।  इसके साथ ही विद्या बालन को सेंसर बोर्ड का सदस्य...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 11 Aug 2017 08:10 PM
हमें फॉलो करें

पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। पहलाज की जगह अब फेमस लेखक, गीतकार प्रसून जोशी को ये बड़ी जिम्मेदारी दी है। 

इसके साथ ही विद्या बालन को सेंसर बोर्ड का सदस्य बनाया गया। बता दें कि पहलाज का कार्यकाल विवादों से काफी भरा रहा है। पहले से ही इस बात के संकेत थे कि उन्हें अध्यक्ष पद की कुर्सी से हाथ धोना पड़ सकता है। 

19 जनवरी 2015 में उन्हें  सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया था। कई फिल्मों पर मनमाने ढंग से कैंची चलाने को लेकर उनकी काफी आलोचना की जा चुकी है।

इसके अलावा कई बार अपने बयानों को लेकर भी उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। मार्च 2015 में चीफ बनते ही उन्होंने 70 से ज्यादा कट्स के बावजूद फिल्म 50 शेड्स ऑफ ग्रे को हरी झंडी नहीं दी। ऐसे ही अनुष्का शर्मा की फिल्म एनएच 10 को 9 कट्स के बाद ए सर्टिफिकेट दिया था।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें