class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुस्लिम फिल्म मेकर समाज को दे रहे हैं मेसेज, हिंदू रीति-रिवाज से गाय का किया स्वागत

sarosh khan

देश में गौ जागरूकता और गैर कानूनी ढंग से हो रही गौ की हत्या को रोकने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में कोटा के मुस्लिम फिल्म मेकर ने एक गाय और बछड़े को अडाप्ट किया है। यही नहीं, घर में पूरे रीति-रिवाजों के साथ गाय और बछड़े का स्वागत किया गया। 

कोटा के रहने वाले सरोश फिलाहल मुंबई में रहते हैं और गौ के नाम पर की जाने वाली हत्या और हिंसा को रोकने के लिए उन्होंने गाय को अडाप्ट करके समाज को एक मेसेज दिया है। सिर पर कैप और पठानी सूट पहनकर वे बखूबी हिंदू रीति-रिवाजों को निभा रहे हैं। साथ ही अपने घर विज्ञान नगर में गाय के माथे पर लाल रोली से टीका कर रहे हैं।

कई हिंदी और राजस्थानी फिल्म में काम करने वाले सरोश खान ने कहा कि, 'इस्लाम हिंदूओं या किसी अन्य धर्म से नफरत करने का उपदेश नहीं देता। सभी को एक-दूसरे की रिसपेक्ट करनी चाहिए और गाय के नाम पर होने वाली हत्या और हिंसा को रोका जाना चाहिए।' 

इतना ही नहीं गिर गौ और बछड़े को 50 हजार रूपये में खरीदने वाले खान का कहना है कि गौ रक्षा के बहाने देश में हिंसा फैलाई जा रही है। मैंने इसलिए अपने घर में एक गाय और बछड़ा रखा है, ताकि समाज को यह मेसेज दिया जा सके कि मुस्लिम भी गाय को पसंद करते हैं। अगर गाय के नाम पर होने वाली हत्या को रोकने में मेरा यह सहयोग काम आता है, तो मुझे इस काम से संतुष्टी होगी।

यही नहीं, खान ने गौ रक्षकों से यह अपील भी की है कि अगर वह सही में गाय को माता मानते हैं, तो सड़कों पर घूमने वाली गाय को अपने घर में रखें। 

सलमान ने फैन के साथ खिंचवाई सेल्फी, सोशल मीडिया पर खूब हो रही viral

ऑनस्क्रीन भाभी से की थी अविनाश ने शादी, लेकिन अब रिश्तों में खटास की खबरें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Muslim filmmaker adopts cow and calf to spread peace message
क्या आपने सुना! कैटरीना को लेकर सलमान बोले- कैट इस इंडस्ट्री की सबसे...सलमान ने फैन के साथ खिंचवाई सेल्फी, सोशल मीडिया पर खूब हो रही viral