Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़meet the first crorepati of the kbc season 9

'केबीसी 9': करोड़पति बनने से चूके बिरेश चौधरी, जानिए क्या था सवाल

पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 9 को पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गया है।

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Fri, 15 Sep 2017 09:39 AM
हमें फॉलो करें

ये हैं केबीसी के पहले करोड़पति कंटेस्टेंट

1 / 3

पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 9 को पहला करोड़पति मिलते-मिलते रह गया। दरअसल, कंटेस्टेंट बिरेश चौधरी इस सीजन के पहले करोड़पति बनने से चूक गए हैं। बिरेश शो में 1 करोड़ रूपए का सवाल का जवाब देने में असफल हुए और उन्होंने ये शो 50 लाख के साथ ही क्विट कर दिया।

बता दें कि इससे पहले सोनी टीवी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो के जरिए यह बताने की कोशिश कुछ यह लिखते हुए की थी कि क्या केबीसी के मंच को मिलने वाला है उसका पहला करोड़पति। लेकिन फाइनली बिरेश करोड़पति बनने से चूक गए।

जानें कैनसा था वो सवाल

सत्य के साथ मेरे प्रयोग के अनुसार कृष्ण शंकर पांड्या ने महात्मा गांधी को क्या सीखने के लिए राजी किया था?

इसके 4 ऑप्शन ये थे-

1. संस्कृत,

2. वैष्णो जन तो...  

3.चरखा चलाना  

4.फारसी

बता दें कि इस सवाल का जवाब बिरेश नहीं दे पाए और उन्होंने शो क्विट कर दिया। लेकिन हम आपको इसका सही जवाब बताते हैं। दरअसल, इस का सही जवाब था संस्कृत।


आगे की स्लाइड में पढ़ें शो की कंटेस्टेंट ने बताया अभिषेक हैं उनके पति, बिग बी भी हो गए SHOCK!

जब शो की कंटेस्टेंट ने बताया अभिषेक हैं उनके पति, बिग बी भी हो गए SHOCK!

2 / 3

एक बार शो के दौरान नेहा आईं। शो में जैसी ही वो आईं वैसे ही पूरा माहौल रोमांचित कर दिया। इस दौरान बिग बी भी नेहा के चुलबुले अंदाज के फैन हो गए। नेहा ने बिग बी को बताया कि उनके जेठ का नाम अमित और जेठानी का नाम जया है। बिग बी भी नेहा की बात सुनकर चौंक गए।

नेहा ने फिर आगे जो बताया उसके बाद तो बिग बी भी हैरान हो गए। नेहा ने बताया कि उनके पति का नाम अभिषेक है, बस फिर क्या था, नेहा की बात सुनकर दर्शक भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। उसके बाद नेहा ने कहा कि उनके ससुर को ऐश्वर्या राय जैसी बहू चाहिए थी, तो शायद उनके ससुर को उनमें ऐश्वर्या राय के कुछ कुछ गुण दिखाई दिए होंगे तभी उन्होंने मुझे चुना।

ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर को KBC में पार्टिसिपेट करना पड़ा महंगा, फंसी इस मुसीबत में

3 / 3

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में तैनात ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर को फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में हिस्सा लेना भारी पड़ गया है। यहां पर राज्य के सीएम रमन सिंह को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। ट्रेनी डिप्टी कलेक्टर अनुराधा अग्रवाल दिव्यांग हैं। 
हालांकि सीएम के हस्तक्षेप के बाद उनके कार्यक्रम में हिस्सा लेने संबंधी औपचारिकताएं पूरी की गईं।

बता दें कि अनुराधा केबीसी में 15 लाख रुपये की रकम जीत चुकी थीं। इसके बाद जब वह वापस अपने घर आईं तो उन्हें पता चला कि राज्य सरकार ने उन्हें इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी थी। अनुराधा ने इस मामले पर बताया कि, 'मैंने कलेक्टर और संभागायुक्त के जरिए राज्य सरकार से अनुमति मांगी थी। समय पर अनुमति का पत्र नहीं मिला तो कलेक्टर से छुट्टी लेकर कार्यक्रम में हिस्सा लेने मुंबई चली गई।'
जब अनुराधा मुंबई से वापस आईं तो उन्हें पता चला कि सामान्य प्रशासन विभाग के उपसचिव ने पत्र लिखकर उन्हें कार्यक्रम में भाग लेने संबंधी उनके आवेदन को अमान्य कर दिया है। राज्य के एक सीनियर अफसर के अनुसार, सीएम रमन सिंह ने अफसरों को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए, उसके बाद अनुराधा के इस शो में शामिल होने की इजाजत संबंधी औपचारिकताएं पूरी हो पाईं।

ऐप पर पढ़ें