Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़know some interesting and unknown facts about shammi kapoor

पहली पत्नी की मौत के बाद शम्मी ने दूसरी शादी के लिए रखी थी ये शर्त

जब भी कभी कहीं 'याहू..चाहे कोई मुझे जंगली कहे' सॉन्ग बजता है तो शम्मी कपूर का चेहरा आंखों के सांमने आ जाता है। गजब एनर्जी और मस्ती भरे किरदार निभाने वाले शम्मी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर 1931 में हुआ था।

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम Sat, 21 Oct 2017 01:27 PM
हमें फॉलो करें

पहली पत्नी की मौत के बाद शम्मी ने दूसरी पत्नी के लिए रखी थी ये शर्त

1 / 2

जब भी कभी कहीं 'याहू..चाहे कोई मुझे जंगली कहे' सॉन्ग बजता है तो शम्मी कपूर का चेहरा आंखों के सामने आ जाता है। गजब एनर्जी और मस्ती भरे किरदार निभाने वाले शम्मी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर 1931 में हुआ था। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा बताने वाले हैं।

इस एक्ट्रेस के प्यार में दीवाने हो गए थे शम्मी कपूर

बता दें कि शम्मी कपूर मशहूर एक्ट्रेस गीता बाली को बहुत चाहते थे और उन्होंने उनसे लव मैरिज भी की थी। हालांकि शम्मी कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर और गीता के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे। तो इस वजह से दोनों ने चुपचाप मंदिर में शादी कर ली। 

Ohh! जब पार्टी में मिलीं रेखा और बिग बी की पोती, फिर अराध्या ने किया कुछ ऐसा कि सभी चौंक गए

भाईदूज SPL: अर्जुन ने कैटरीना तो सलमान ने इनसे बंधवाई है राखी, मिलिए बॉलीवुड के मुंहबोले भाई-बहनों से

शादी के बाद शम्मी उन्हें घर ले गए और फिर परिवार वालों ने भी कुछ दिनों की नाराजगी के बाद दोनों की शादी को सहमति दे दी थी। शम्मी और गीता के दो बच्चे (आदित्य राज कपूर और बेटी कंचन) हुए। शादी को अभी 10 साल भी नहीं हुए थे कि अचानक गीता को चेचक हो गया और उनकी मौत हो गई।

आगे की स्लाइड में पढ़ें दूसरी शादी के लिए शम्मी कपूर ने कौनसी शर्त रखी थी
 

तो ये थी शर्त

2 / 2

गीता की मौत का शम्मी को बड़ा झटका लगा। उन्होंने अपना ध्यान रखना ही बंद कर दिया और इसका असर उनके फिल्मी करियर पर पड़ने लग गया। शम्मी के बच्चे छोटे थे तो इस वजह से परिवार वालों ने भी शम्मी को शादी के लिए फोर्स करना शुरू कर दिया। परिवार वालों के दबाव की वजह से शम्मी को शादी के लिए हां बोलना ही पड़ा और फिर उन्होंने भावनगर की रॉयल फैमिली की नीला देवी से शादी की।

शम्मी ने नीला के सामने शर्त रखी थी कि शादी के बाद वो मां नहीं बनेंगी। उन्हें गीता के बच्चों को ही पालना होगा। नीला देवी इस शर्त के लिए मान गई। उन्होंने जिंदगी भर अपने बच्चों की तरह ही गीता के बच्चों को पाला और उन्हें मां का पूरा प्यार दिया।

कैंसर से जूझ रही महिला की ये आखिरी ख्वाहिश, सिर्फ शाहरुख कर सकते हैं पूरी

प्रियंका से पूछा क्या बॉलीवुड में भी होता है यौन शोषण, तो मिला ये SHOCKING जवाब

 

ऐप पर पढ़ें