सितारों की अपनी कोई लाइफ नहीं होती: इलियाना डिक्रूज

भले ही आलिया भट्ट जैसी अभिनेत्रियों को अपने जीवन में मीडिया की दखलअंदाजी से कोई फर्क नहीं पड़ता हो लेकिन एक्ट्रेस इलियाना डिकू्रज को हर समय लाइमलाइट में रहना कतई पसंद नहीं है। हाल ही में उन्होंने...

नीलम कोठारी, लाइव हिन्दुस्तान Sat, 21 Oct 2017 05:45 PM
हमें फॉलो करें

भले ही आलिया भट्ट जैसी अभिनेत्रियों को अपने जीवन में मीडिया की दखलअंदाजी से कोई फर्क नहीं पड़ता हो लेकिन एक्ट्रेस इलियाना डिकू्रज को हर समय लाइमलाइट में रहना कतई पसंद नहीं है। हाल ही में उन्होंने मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया। पेश है उनसे हुई बातचीत के कुछ अंश।

 
सितारों की निजी जिंदगी अक्सर मीडिया में रहती है। क्या आपको इससे परेशानी नहीं होती ?
ईमानदारी से कहूं तो कभी-कभी मैं बहुत चिढ़ जाती हूं और मुझे बहुत गुस्सा भी आता है। मैं यह बात बहुत अच्छी तरह जानती हूं कि ये मीडिया का काम है लेकिन पता नहीं क्यों मुझे अच्छा नहीं लगता कि फोटोग्राफर्र्स घर तक मेरा पीछा करें। आप ही बताएं कि क्या हमारी कोई अपनी जिंदगी नहीं है लेकिन हमें तो कहीं भी सुकून नहीं मिलता। किसी की कोई सीमा नहीं है। जिसके मन मे जो आता है, वो लिखता है। अब कपड़ों को ही ले लीजिए। मैं रोजाना कोशिश करती हूं कि आकर्षक लग सकूं और वो सिर्फ इसलिए कि कहीं कल मीडिया में कल मेरे कपड़ों को लेकर बड़ी खबर न बन जाए।

 
क्या एक कलाकार के लिए इंडस्ट्री में बने रहना मुश्किल है?
मुश्किल नहीं, बल्कि बहुत मुश्किल है। हमें हर सवाल का जवाब बहुत सोच-समझकर देना पड़ता है। लगता है कि कहीं गलती से भी कुछ गलत मुंह से निकल गया तो पता नहीं क्या हो जाएगा। मेरे कॅरियर में वो वक्त भी रहा है, जब मैंने सोचा कि मैं सब छोड़ दूं लेकिन फिर मैंने सोचा कि बुरे दिन किसकी जिंदगी में नहीं आते। मैंने यह सीखा है कि जब आप अपने अच्छे वक्त को एंजॉय करते हैं तो आपको  बुरे वक्त का सामना करना भी आना चाहिए। मेरा परिवार मेरी प्राथमिकता है और मैं अपने घरवालों के लिए किसी भी सूरत में समय निकाल ही लेती हूं। मैं एक कलाकार हूं और एक्टिंग मेरी जिंदगी का एक हिस्सा है लेकिन यह मेरी जिंदगी नहीं है।

 क्या पिछली बार एक ही समय में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग फिल्में करने में आपको दिक्कत हुई?
कई बार जब मैं अपने होटल के कमरे में सुबह उठती थी तो मुझे पता ही नहीं होता था कि मैं कौन सी फिल्म के सेट पर थी। फिर थोड़ी देर बाद जाकर मुझे यह एहसास होता था कि मुझे किस फिल्म की शूटिंग करनी है। एक साथ दो बिल्कुल अलग किरदारों को निभाना वाकई काफी चुनौतीपूर्ण था। मैं खुद को खुशनसीब मानती हूं कि मुझे दो काबिल निर्देशकों के साथ काम करने का मौका मिला क्योंकि मैं अपने निर्देशकों पर ही पूरी तरह से निर्भर रहती हूं। वे मेरे काम को आसान बना देते हैं।

आपने एक और फिल्म अजय देवगन के साथ साइन कर ली हैं। इस बारे में आप क्या कहेंगी ?
डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता मेरे पास अपनी कहानी लेकर आए, जो मुझे बेहद पसंद आई और मैंने उनकी यह फिल्म साइन कर ली। अजय के साथ काम करना बेहद आसान है। उनके साथ काम कर एक कलाकार के तौर पर आप बहुत कुछ सीख सकते हैं। मेरी अजय के साथ अब काफी अच्छी बॉन्डिंग हो गई है। हम दोनों ही एक-दूसरे के साथ काम करने में सहज हैं।
 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
ऐप पर पढ़ें