Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Amitabh Bachchan to get IFFI Personality of the Year award

'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर': अमिताभ को मिलेगा अवॉर्ड,IFFI में होंगे सम्मानित

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन को आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में  पर्सनालिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह समारोह गोवा में होगा। इस बात की...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 15 Nov 2017 12:27 PM
हमें फॉलो करें

'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर' अमिताभ

1 / 2

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन को आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में  पर्सनालिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह समारोह गोवा में होगा। इस बात की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी है।

Shocking Video: 'बाहुबली' बनने की कोशिश कर रहा था ये शख्स, हाथी ने किया ऐसा हाल कि...

190 फिल्मों में काम कर चुके हैं बिग बी...
लगभग पांच दशक के फिल्मी करियर में 75 वषीर्य बच्चन ने 190 से अधिक फिल्मों में काम किया है। वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने 15 फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं। आईएफएफआई का आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा जिसमें उन्हें यह सम्मान दिया जाएगा। आईएफएफआई की स्थापना वर्ष 1952 में हुई थी। इसे एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सवों में से एक माना जाता है।

First Look: सलमान-कैटरीना करेंगे 'Swag से सबका स्वागत', ऐसा होगा 'टाइगर' का पहला गाना

इसलिए सुर्खियों में है आईएफएफआई...
मंगलवार को फिल्मकार सुजॉय घोष ने आईएफएफआई के इंडियन पैनोरमा डिवीजन से इस्तीफा दे दिया है। अंतिम सूची में से दो फिल्मों को हटाए जाने के विवाद के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। 13 सदस्यीय ज्यूरी की सिफारिशों को नामंजूर करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म महोत्सव के 48वें संस्करण से मलयालम फिल्म 'एस दुर्गा' और मराठी फिल्म 'न्यूड' को हटा दिया था। उनसे जब पूछा गया कि क्या उन्होंने विवाद के चलते इस्तीफा दिया है तो घोष ने कहा, ''हां, लेकिन इस समय मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता हूं.'' निर्णायक समिति द्वारा जमा की गई सूची में से फिल्मों को हटाने वाले मंत्रालय के इस कदम पर समिति के कई सदस्यों ने नाखुशी जताई। नाम गुप्त रखने की शर्त पर समिति के एक सदस्य ने बताया कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

आगे की स्लाइड में देखिए वेडिंग में पूरी बच्चन फैमिली का ट्रेडिशनल अवतार... 

पद्मावती फिल्म के समर्थन में उतरे नील नितिन, कहा किसी कलाकार को नहीं..

OMG: सनी लियोनी का नया लुक आया सामने, दिखीं दाढ़ी-मूछों में

शादी में बच्चन फैमिली का जलवा

2 / 2

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर बच्चन फैमिली हाल ही एक वेडिंग फंक्शन में साथ नजर आईं। इस फंक्शन की सारी फोटोज बिग बी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की, जिनमें उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए बिग बी ने अपने चेहरे की चमक का राज बताते हुए लिखा 'मैं लिखता हूँ इस लिए जवानी मेरी है।'

ऐश्वर्या, अभिषेक, जया, श्वेता और आराध्या समेत सारी बच्चन फैमिली यहां ट्रेडिशनल लुक में नजर आईं। अमिताभ ने बेटे-बहू और पोती आराध्या के साथ एक फोटो भी शेयर की। तीनों की इस फोटो में सारा लाइमलाइट बेबी आराध्या ने कैप्चर कर लिया है। पिंक लहंगे में वह काफी क्यूट और सुंदर लग रही थी।

ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की एक तस्वीर भी इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं। जिसमें ये दोनों परफेक्ट कपल लग रहे हैं। लाल लहंगे में ऐश्वर्या बहुत खूबसूरत लग रही हैं, वहीं अभिषेक शेरवानी में हैंडसम दिख रहे हैं। खिलखिलाते हुए अमिताभ बच्चन। पूरे परिवार के साथ फंक्शन का मजा लेते हुए दिखे।

ऐप पर पढ़ें