class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

50-60 दशक की एक्ट्रेस श्‍यामा का हुआ निधन, 'पायल की झंकार' में आईं थी आखिरी बार नजर

bollywood actress shyama

पचास और साठ के दशक में हिंदी सिनेमा की बेहतरीन हिरोइनों में शुमार श्यामा का मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया। वो 82 साल की थीं। सूत्रों के मुताबिक मुंबई के मरीन लाइंस में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। अपने 40 साल से अधिक के करियर में करीब 175 फिल्मों में काम कर चुकीं श्यामा का असली नाम ख़ुर्शीद अख़्तर था लेकिन निर्देशक विजय भट्ट ने उन्हें श्यामा नाम दिया था।

Omg: 'पद्मावती' विवाद में दीपिका का बड़ा बयान, 'कोई नहीं रोक सकता फिल्म की रिलीज'

श्यामा को गुरुदत्त की आर पार में उनके अभिनय के लिए याद रखा जाता है। उन्होंने बरसात की रात, सावन भादो, दिल दिया दर्द लिया जैसी फिल्मों में काम किया था। साल 1980 में आई पायल की झंकार उनकी आखिरी फिल्म थी। 

फिल्म शारदा के लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। श्यामा ने सिनेमैटोग्राफर फली मिस्‍त्री से 1953 में शादी की थी। श्यामा के दो बेटे और एक बेटी है। मिस्त्री का निधन 1979 में हो गया था। श्यामा के निधन की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: actress Shyama passed away at the 82 years of age
बॉलीवुड मसाला: सन्नी लियोनी का नया लुक आया सामने, दिखीं दाढ़ी-मूछों में, पढ़ें बॉलीवुड की 10 बड़ी खबरें और गॉसिप्सOmg: 'पद्मावती' विवाद में दीपिका का बड़ा बयान, 'कोई नहीं रोक सकता फिल्म की रिलीज'