class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Independence Day SPL VIDEO : बॉलीवुड की ये 5 फिल्में जो बताती हैं आजादी का नया मतलब

रंग दे बसंती

1/5 रंग दे बसंती

भारत अपनी आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस दौरान भारतीय सिनेमा में भी कई बदलाव आए। सरहदो, लड़ाईयों और बाहरी दुश्मनों से हटकर अब सिनेमा देश के अंदर चल रही समस्याओं पर फोकस कर रहा है। पिछले कुछ सालों में ऐसी कई फिल्में रिलीज हुई हैं। जिन्होंने हमे आजादी के नए मायने सिखाए हैं। ये आजादी कभी अपने समाज से होती तो कभी अपने परिवार से या फिर कभी खुद की बनाई हुई बेड़ियों से। इस पैकेज में हम आपको ऐसी ही पांच फिल्मों के बारे में जिन्होंने हमे आजादी के नए मायने समझाए। 

आजादी-लीक से हटकर चलने की' रंग दे बसंती (2006)
11 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने न सिर्फ सफलता का रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि सोशल मैसेज के साथ ही आज के यूथ को सोचने पर भी मजबूर कर दिया। हम कहां जा रहे हैं, हमारी जिंदगी का मकसद क्या है। सरकार और देश को कोसने भर से कुछ नहीं होता है। अगर कोई समस्या है तो उसके लिए लड़ना सीखो और उसका हल निकालो। डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की इस फिल्म ने आमिर खान के करियर को एक नई दिशा दी। इतने सालों बाद भी ये यूथ्स की फेवरेट फिल्म है। फिल्म के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर हैं।

आगे की स्लाइड में जानिए बाकी की फिल्मों के बारे में... 
 

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:5 bollywood movies who teach new meaning of Independence
WOW! क्या आपने देखा अजय देवगन का यह देश प्रेम, 'रेड' डालने की हो रही है तैयारी...सलमान-शाहरुख की फिल्मों पर ट्विंकल की चुटकी, कहा-बॉक्स ऑफिस को चाहिए थी टॉयलेट