गुरुवार, 18 सितम्बर, 2014 | 01:05 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
संपादकीय
ताजा उपचुनावों के नतीजों से भारतीय जनता पार्टी को जोरदार झटका लगा है, इसमें कोई शक नहीं है।
 
विदेशी अखबारों से
वियतनाम के साथ हिन्दुस्तान ने कुछ करारों को अमलीजामा पहनाया है। इस महीने के शुरू में शिंजो अबे ऐसे पहले जापानी प्रधानमंत्री बने, जो बांग्लादेश के दौरे पर गए थे।
 
आप की राय
किसी भी संप्रदाय या धर्म से जुड़ा व्यक्ति यदि ग्राहक बनकर किसी भी संप्रदाय या धर्म से जुड़े दुकानदार से कोई चीज खरीदता है और बाद में वह ग्राहक किसी आतंकी घटना में पकड़ा जाता है, तो उस दुकानदार को जांच एजेंसियों का सामना कुछ यूं करना पड़ता है, जैसे वह दुकानदार भी आतंकी घटना में शामिल हो।
 
बीते दिनों राष्ट्रपति ने देश की विभिन्न खेल हस्तियों को अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कारों से सम्मानित किया। इन पुरस्कारों के लिए प्राप्त सूचियां काफी चर्चा और विवादों में रहीं, मगर निर्णय उन्हीं में से किया गया, जो सुझाए गए थे।
 
रू-ब-रू
शुरू में नर्वसनेस तो रहती ही है। पर हमने काफी अच्छा खेला और जब नतीजा अपने पक्ष में हो, तो सारे अनुभव मीठे ही होते हैं। जाहिर है कि मेरे लिए सारे अच्छे पल मुझसे ही जुड़े होंगे।
 
तीरंदाजी में तिरंगा ऊपर ही जाएगा। अभी हमारी स्थिति मजबूत है। महिला वर्ग और पुरुष वर्ग, दोनों में भारतीय तीरंदाजी की अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग काफी अच्छी है।
 
रिश्तों को नया आयाम गुजरात में एक औद्योगिक पार्क स्थापित करने के समझौते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की उपस्थिति में हस्ताक्षर हुए। गुजरात में एक औद्योगिक पार्क स्थापित करने के समझौते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की उपस्थिति में हस्ताक्षर हुए। अन्य फोटो
कॉलम
ऐसे नतीजों की किसी को उम्मीद नहीं थी, लोकसभा चुनाव के सिर्फ चार महीने के अंदर ही राजनीतिक स्थितियां एकदम पलट गई हैं।
 
भाषाओं और सभ्यताओं के मामले में दुनिया का विकास काफी विविधतापूर्ण रहा है। मानव समाज ने अपनी अभी तक की यात्रा में 7,000 से भी ज्यादा भाषाओं का विकास किया है।
 
जीने की राह
अपने गम छिपाकर हंसा रहा हूं
वह पुलिस कांस्टेबल का बेटा था, पर पुलिसगिरी उसे जरा भी नहीं भाती थी। उसे बस दूसरों को हंसाने में मजा आता था। उसकी बातें सुनकर सब खिलखिला पड़ते थे।
 
अब रास आने लगी है जिंदगी
वह मशहूर अदाकारा हैं- खूबसूरती लाजवाब, अंदाज निराला। सब उनके दीवाने रहे। एक के बाद एक हिट फिल्मों के साथ उनकी शोहरत बुलंदियों को छू रही थी। हर तरफ सिर्फ उनकी चर्चा रही।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°