मंगलवार, 28 जुलाई, 2015 | 14:09 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
याकूब के मामले में SC के जजों में मतभेद, एक ने डेथ वारंट रद्द किया, दूसरे ने कहा फांसी दो, मामला सीजेआई को रैफर, सुनवाई कल संभवगृह मंत्री की अध्यक्षता में पंजाब के आतंकी हमलों को लेकर बैठक होगीDCW चेयरपर्सन के बतौर स्वाति मालीवाल ने लिया चार्जइंडोनेशिया के पूर्वी प्रांत पापुआ में आज 7.0 तीव्रता वाले भूकंप के जबरदस्त झटके महसूस किये गएसात दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा लेकिन कोई छुट्टी नहीं12 बजे तक दिल्ली पहुंचेगा कलाम का पार्थिव शरीर, कल ले जाया जाएगा रामेश्वरम
संपादकीय
कुछ बीमारियां ऐसी हैं, जो मानव इतिहास के साथ जुड़ी हुई हैं और इतिहास में इनकी बड़ी भूमिका भी रही है। ऐसी ही एक बीमारी मलेरिया है।
 
विदेशी अखबारों से
संविधान से 'धर्मनिरपेक्षता' शब्द को निकालने की मांग पिछले कुछ दिनों से जोर पकड़ती जा रही है। सीपीएन-यूएमएल और नेपाली कांग्रेस के अनेक नेता तो हमेशा से ही नेपाल को एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र घोषित किए जाने का विरोध करते रहे हैं।
 
आप की राय
बड़े दुख की बात है कि भारत का स्वर्ग समझा जाने वाला कश्मीर वर्षों से कराह रहा है। लेकिन उसकी कराह सुनने वाला कोई नहीं है। कश्मीर को देश का मुकुट कहा जाता है।
 
लोग भूले नहीं होंगे, जब केंद्र में यूपीए सरकार में अर्जुन सिंह मानव संसाधन विकास मंत्री थे, तब देश में निजी विश्वविद्यालयों की बाढ़-सी आ गई थी।
 
रू-ब-रू
मेरा गायकी का सफर अब उस मुकाम पर है, जहां मैं तमाम कार्यक्रमों में बच्चों की गायकी को जज भी करता हूं। आप मुझे टीवी पर ऐसे कार्यक्रमों में देखते भी होंगे। ऐसे कार्यक्रमों में कुछ बच्चे तो बहुत कमाल के आते हैं, उनको देखकर, उनसे मिलकर, उन्हें सुनकर बड़ी तसल्ली होती है कि भारतीय संगीत सही दिशा में बढ़ रहा है।
 
मुंबई में पहली बार मुझे 'पेइंग गेस्ट' का 'कन्सेप्ट' पता चला। मुझे लगता था कि 'पेइंग गेस्ट' तो मेहमान जैसा कुछ होता है, लेकिन बाद में पता चला कि 'पेइंग गेस्ट' में 'गेस्ट' यानी मेहमान सिर्फ सुशोभित करने वाला शब्द है।
 
कलाम की कही 15 प्रेरणा देने वाली बातें अन्य फोटो
कॉलम
नई सरकार के सबसे महत्वपूर्ण एजेंडों में से एक विदेश नीति है। इसमें कोई दोराय नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को दुनिया भर में एक नई ऊंचाई दी है।
 
एक तरफ दिल्ली पुलिस ट्रायल कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रही है और दूसरी तरफ खिलाड़ी मैदान में वापसी की तैयारी कर रहे हैं।
 
जीने की राह
खेत-खलिहान से गोल्फ के मैदान तक
हरियाणा के पानीपत जिले में एक छोटा-सा गांव है इसराना। गांव के लोगों को कुश्ती का बड़ा शौक है। यहां कई अखाडे़ हैं और ढेर सारे पहलवान भी। इसी गांव के दूध बेचने वाले एक मध्यवर्गीय परिवार में शुभम का जन्म हुआ।
 
कुरान और गीता दोनों पसंद हैं मुझे
मुस्लिम परिवार में जन्मी मरियम को बचपन से शांति और प्रेम का पाठ पढ़ाया गया। पत्रकार पिता ने बेटी की तालीम को सबसे ज्यादा तवज्जो दी।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम
अपना शहर चुने  
मंगलवार, 28 जुलाई, 2015
41°
अधिकतम 
 |  33°
न्यूनतम