शुक्रवार, 06 मार्च, 2015 | 11:25 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री रामसुंदर दास का निधन, 9 जनवरी को रामसुंदर दास ने मनाया था अपना 95वां जन्मदिनलाइवहिन्दुस्तान डॉट कॉम के सभी सुधी पाठकों को होली की हार्दिक शुभकामनाएं।
संपादकीय
होली अलग-अलग रंगों और मतों के साथ रहने और खुशियां मनाने का त्योहार है, इसमें व्यर्थ की पाबंदियों के टूटने का भी संदेश है।
 
विदेशी अखबारों से
रंगों की फुहारें और चरम पर उल्लास का पहुंच जाना ही तो होली है। सब एक जैसे दिखें, कोई अंतर या भेदभाव नहीं, यही तो होली है।
 
आप की राय
दिल्ली बलात्कार के आरोपियो में से एक का जेल में इंटरव्यू लिया गया, जिसमें आरोपी ने कहा कि पीड़िता अपनी मौत के लिए खुद जिम्मेदार थी।
 
इतिहास गवाह है कि पानी के पास शहर बसते हैं और पानी समाप्त होने पर शहर उजड़ जाते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पानी की बर्बादी रोकने की जगह इसकी अधिक बर्बादी पर जोर दे रहे हैं।
 
रू-ब-रू
वे दिन कवि के रूप में शुरुआती सफलता के थे। लोकप्रिय हो रहा था। समकालीन कवियों को खटकने लगा। ईष्र्यावश चर्चित कवियों ने मुझ पर दूसरों की नकल करने का आरोप लगाया।
 
एटा में मैंने पहली बार प्यार का अनुभव किया। यह प्रेम उतना गहरा नहीं हो सका, जो मेरी गरीबी को मात देकर संबंधों में तब्दील होता।
 
जिंदगी हुई रंगों से लबरेज एक बार फिर होली का रंग लोगों पर चढ़ गया है। हर ओर लोग होली के रंग में रंगे नजर आए। एक बार फिर होली का रंग लोगों पर चढ़ गया है। हर ओर लोग होली के रंग में रंगे नजर आए। अन्य फोटो
कॉलम
होली रंगों का उत्सव है। हर रंग का अपना एक प्राकृतिक आकर्षण है और अपना अलग आध्यात्मिक संसार।
 
हमारे सामने होली उपस्थित है। वह रूढ़ि और समाज के नाम पर हमसे अपील करती है कि जी भरकर हंसो और जी भरकर खुशी मनाओ।
 
जीने की राह
संघर्ष के जज्बे से शिखर पर पहुंचा
नाकामियां किसके जीवन में नहीं आतीं। उनके जीवन में भी विफलताओं का दौर आया। ऐसा दौर, जब मन में आया कि वह क्रिकेट ही छोड़ दें। पर क्रिकेट में तो उनकी जान बसी है।
 
आत्मविश्वास से बना विराट
हर बच्चे को पढ़ने और आगे बढ़ने का अधिकार है। जिन लोगों के पास पैसा है, वे इस बात को गंभीरता से नहीं लेते, वे नहीं जानते कि देश में लाखों लोग पैसे और साधनों की कमी की वजह से अपने बच्चों को शिक्षा नहीं दिला पाते।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 07:08 AM
 : 05:28 PM
 : 94 %
अधिकतम
तापमान
21°
.
|
न्यूनतम
तापमान