गुरुवार, 02 अप्रैल, 2015 | 13:11 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
संपादकीय
मुस्तफा कमाल की आईसीसी से इस्तीफे की घोषणा दरअसल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की राजनीति के षड्यंत्रकारी स्वरूप की बानगी है।
 
विदेशी अखबारों से
हम एक और ब्लॉगर के कत्ल से खौफजदा और गहरे सदमे में हैं। ब्लॉगर ओवैशीकुर रहमान का कत्ल दिन की रोशनी में सरेआम हुआ।
 
आप की राय
भारत की आबादी एक अरब के आंकड़े को कई साल पहले पार कर चुकी है। जनसंख्या के मामले में चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा देश हम हैं।
 
राजनेताओं के बारे में हम अपनी धारणा बदलना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि उन्हें फिर से अपने पुरखे नेताओं की तरह ईमानदार, नैतिक, शरीफ और खुद्दार शख्स के तौर पर देखें।
 
रू-ब-रू
साल 1968 में अब्बू हमलोगों को भी लेकर कलकत्ते चले आए। हायर सेकेंड्री की पढ़ाई के बाद मेरा दाखिला उमेश चंद्र कॉलेज में बीकॉम में हो गया।
 
यूपी के कई बड़े शहरों से घिरा, कई ऐतिहासिक कस्बों को अपने सीने से लगाए, अपने चेहरे पर बंजर और जरख़ेज़ मिट्टी मले हुए, गंगा जी के कछार में सई नदी के किनारे रायबरेली आबाद है।
 
घर वापस पहुंचे भारतीय विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि 350 लोगों में से 206 केरल के, 40 तमिलनाडु के, 31 महाराष्ट्र के, 23 पश्चिम बंगाल से और 22 दिल्ली से हैं। कुछ लोग अन्य राज्यों के हैं। विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि 350 लोगों में से 206 केरल के, 40 तमिलनाडु के, 31 महाराष्ट्र के, 23 पश्चिम बंगाल से और 22 दिल्ली से हैं। कुछ लोग अन्य राज्यों के हैं। अन्य फोटो
कॉलम
समकालीन वैचारिक प्रवृत्तियों को पढ़ने, समझने और फिर उन्हें भारतीय संदर्भों में रखने की कैलाश वाजपेयी में अद्भुत क्षमता थी। उनके निधन पर विशेष।
 
शिक्षा का अधिकार कानून लागू हुए पांच वर्ष हो गए, पर अभी इसका असर जमीन पर नहीं उतरा है।
 
जीने की राह
समाज के बारे में भी सोचें
टिम कुक का पूरा नाम है टिमोथी डोनाल्ड। अमेरिका के एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे टिम कुक बचपन से पढ़ाई में बहुत होशियार थे। क्लास में उनकी गिनती पढ़ाकू बच्चों में होती थी। पिता एक जहाज कंपनी में साधारण कर्मचारी थे और मां फार्मेसी कंपनी में काम करती थीं।
 
हिजाब से आजादी की लड़ाई
ईरान में जन्मी मसीह को बचपन से ही पाबंदियों का सामना करना पड़ा। उनका परिवार मजनदरान सूबे के बाबोल इलाके में रहता था। खूबसूरत हरियाली के बीच बने उनके घर के बेहद करीब एक नदी बहती थी।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 07:08 AM
 : 05:28 PM
 : 94 %
अधिकतम
तापमान
21°
.
|
न्यूनतम
तापमान