बुधवार, 22 अक्टूबर, 2014 | 13:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
संपादकीय
हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के सामने बड़ी चुनौती जाति और इलाके के पक्षपात से हटकर संतुलित और स्वच्छ प्रशासनिक संस्कृति को बनाना है।
 
विदेशी अखबारों से
नेपाल में तिहार (त्योहार) शुरू हो गया। घर व कारोबारी प्रतिष्ठान रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा रहे हैं। शरद ऋतु महोत्सव के पांच दिनों की शुरुआत सुबह पूजा से हुई, जो मानव और पशु के आत्मीय संबंधों को दर्शाता है।
 
आप की राय
भारत में ऊर्जा का भारी संकट है। इसलिए कई राज्य अपनी बिजली-जरूरतें पूरी नहीं कर पाते हैं। यहां तक कि देश के विकास में भी ऊर्जा-संकट बड़ी बाधा है। गांवों में सिंचाई नहीं हो पाती और शहरों में कल-कारखाने तय समय तक चल नहीं पाते।
 
अड़चनों और बाधाओं की वजह से विदेशी बैंकों में जमा काले धन को लाने और उससे जुड़े नामों को उजागर करने वाली दिक्कतों के बारे में सरकार भले ही अपनी विवशता को लोगों के सामने रख सकती है,
 
रू-ब-रू
हॉट सीट पर पहुंचने से पहले ‘फास्टेस्ट फिंगर राउंड’ जीता, तब अमिताभ बच्चन के समक्ष प्रस्तुत हुआ, तो नर्वस था कि पहले आनन-फानन में कुछ करो, फिर अपने महानायक से मिलो।
 
तमाम तरह के प्रोग्राम में शरीक और मसरूफ होने के बावजूद हमारी मंजिल बेहद अहम है। वह मंजिल है- सभी बच्चों को तालीम हासिल कराना।
 
फरीदाबाद में पटाखा बाजार में आग इस हादसे में बसंत कालड़ा एवं प्रेम सिंह घायल हो गये, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में बसंत कालड़ा एवं प्रेम सिंह घायल हो गये, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य फोटो
कॉलम
इस समय दुनिया भर में मोदी लाभांश की बात चल रही है, लेकिन देश के आम आदमी को इसका क्या और कैसे फायदा मिलेगा?
 
तरक्की के लिए उत्पादन से जुड़े सभी क्षेत्रों में संतुलन कायम करना सबसे बड़ी जरूरत है।
 
जीने की राह
जोशुआ वांग: अठारह साल की उम्र में गांधीगिरी
बस कुछ दिन पहले ही मैंने अपना 18वां जन्मदिन मनाया है। इन दिनों मैं हांगकांग ओपेन यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई कर रहा हूं। मेरा जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ।
 
मुंबई का भाई बनना चाहता था
उन दिनों मेरा पूरा दिन मौज-मस्ती में बीतता था। तब मैं केवल 14 साल का था। हम नागपुर की एक झोपड़पट्टी में रहते थे। मेरे माता-पिता मेहनत मजदूरी करके घर चलाते थे और मैं मोहल्ले के बच्चों के संग इधर-उधर घूमता-फिरता रहता था।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे
लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें
आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूप
सूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°