गुरुवार, 21 अगस्त, 2014 | 11:46 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
संपादकीय
अगर प्रभावी रणनीति नहीं बनी और मौजूदा तौर-तरीके जारी रखे गए, तो आने वाले वर्षों में बाढ़ कहीं ज्यादा बड़ी तबाही ला सकती है।
 
विदेशी अखबारों से
ऐसा मालूम होता है कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान एक-दूसरे के मददगार पड़ोसी हैं। मगर कई मौकों पर यह बात गलत साबित हुई है।
 
आप की राय
इस बात में कोई संदेह नहीं कि ऊर्जा क्षेत्र में सुधार की आवश्यकता है। वर्षो पुरानी नीतियों व भ्रष्ट प्रबंधन और नौकरशाही के चलते साल 2014 में भी दिल्ली जैसे महानगर को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा।
 
खाद्य सुरक्षा कानून के प्रति उत्तर प्रदेश सरकार उदासीन है, तो इसका सीधा-सा मतलब है कि राज्य सरकार गरीबों के प्रति उदासीन है।
 
रू-ब-रू
फिल्मकार महेश भट्ट को लगता है कि 1999 में फिल्म जख्म के बाद निर्देशन के काम से संन्यास लेना उनका एक बड़ा और महत्वपूर्ण फैसला था। उस फैसले की बदौलत ही आज उनका बैनर फल-फूल रहा है।
 
छोटी-मोटी क्या, बड़ी कामयाबी भी मुझे 2009 में जालंधर में मिल गई थी। लेकिन तब कुश्ती को मीडिया कवरेज नहीं मिलता था। 2010 में बड़ा फर्क आया, क्योंकि तब राष्ट्रमंडल खेल अपने यहां था।
 
लैक्मे फैशन वीक मुंबई में आयोजित लैक्मे फैशन वीक के दौरान मीडिया से रूबरू होतीं अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और सुष्मिता सेन। मुंबई में आयोजित लैक्मे फैशन वीक के दौरान मीडिया से रूबरू होतीं अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और सुष्मिता सेन। अन्य फोटो
कॉलम
श्रीयुत सुभाषचन्द्र बोस के विरुद्ध की गई अनुशासन की कार्यवाही की चर्चा करते समय हमने सुभाष बाबू और बंगाल के सम्बन्ध में जो भय प्रगट किया था, वह सत्य साबित होता नजर आता है।
 
भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन में छोटे-मोटे बदलाव करने से कुछ हासिल नहीं होगा, इसमें बड़े बदलाव करने होंगे।
 
जीने की राह
दोस्ती और कामयाबी का गणित
‘मुझे पढ़ने का बहुत शौक था। मैं तो लेखिका बनना चाहती थी, कभी नहीं सोचा था कि गणितज्ञ बनूंगी। स्कूल के दिनों में मेरी एक दोस्त ने मेरे अंदर गणित के प्रति दिलचस्पी देखी और मुझे प्रेरित किया।
 
मुझे मेरा हक दे दो
बचपन में पापा उसे पास की झुग्गियों में ले जाया करते थे। मकसद था, बेटी को अमीरी व गरीबी का फर्क समझाना। वह चाहते थे कि बेटी जिंदगी की हकीकत से रूबरू हो और उसे देश के हालात की जानकारी हो। पापा बिजनेसमैन थे।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°