सोमवार, 28 जुलाई, 2014 | 23:55 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
संपादकीय
विज्ञान और ज्ञान के अन्य क्षेत्रों में तरक्की के बावजूद प्रकृति का ज्यादातर कामकाज अब भी हमारे लिए रहस्यमय है।
 
विदेशी अखबारों से
अमेरिका में एक महीने से भी अधिक वक्त तक कैंसर का इलाज कराके प्रधानमंत्री सुशील कोईराला स्वदेश लौट आए हैं।
 
आप की राय
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने विमान हादसे के लिए यूक्रेन को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूस समर्थक बागियों की तरफ इशारा करते हुए आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया है।
 
लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने भाजपा को एक पूर्ण बहुमत वाली मजबूत सरकार बनाने का अवसर दिया। दूसरी ओर, आश्चर्यजनक रूप से अन्य किसी दल को, विशेष रूप से कांग्रेस को इतनी भी सीटें नहीं मिलीं कि उसके किसी नेता को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सके।
 
रू-ब-रू
मैं भी इस बीच काफी बदल गया हूं। खासतौर पर पिछले चार या पांच साल में तो मुझमें काफी बदलाव आया है।
 
बाजीराव सिंघम एक ऐसा किरदार है, जिसके आप जितने चाहे संस्करण बना सकते हैं। एक पुलिस अफसर 25 साल की उम्र से लेकर 70 साल की उम्र तक किसी न किसी समस्या के खिलाफ जंग जारी रखता है।
 
ईद मुबारक ईद पर खुशियां नजर आ रही हैं। महिला और बच्चे तैयारियों में जुटे हैं। बाजार में कपड़ों और कॉस्मेटिक सामग्री की खरीददारी की जा रही है। ईद पर खुशियां नजर आ रही हैं। महिला और बच्चे तैयारियों में जुटे हैं। बाजार में कपड़ों और कॉस्मेटिक सामग्री की खरीददारी की जा रही है। अन्य फोटो
कॉलम
यह दो दशक से भी अधिक पुरानी घटना है, मगर आज भी मेरे जेहन में जिंदा है। मैं तत्कालीन केंद्रीय मंत्री रंगराजन कुमारमंगलम के इंटरव्यू के लिए दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पर ड्रॉइंग-रूम में बैठा उनका इंतजार कर रहा था।
 
दुनिया के दो बड़े लोकतंत्र, मगर एक ही मसले को लेकर उनकी अदालतें इतना विपरीत कैसे सोच सकती हैं? पहला मामला अमेरिका का है।
 
जीने की राह
बंद आंखों ने दिखाई रोशनी
जन्म से ही उसे आंखों की दुर्लभ बीमारी थी। जब चार साल का हुआ, तो डॉक्टरों ने कहा कि बीमारी लाइलाज है। जब वह 13 साल का था, तो आंखों की रोशनी पूरी तरह चली गई।
 
ग्रैंड मास्टर बनना चाहती हूं
तीन साल की थी वह, जब पापा ने उसे शतरंज लाकर दिया। गुड़िया या टेडी बियर के मुकाबले यह खिलौना कुछ अलग था। पहली नजर में पापा का यह उपहार उसे कुछ खास पसंद नहीं आया।
 
सर्वाधिक पढ़ी
गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई ख़बरें
सर्वाधिक पसंद
की गई तस्वीरे

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°