फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरजा-मसाकाद्जा के शानदार खेल से जिम्बाब्वे ने श्रीलंका से जीती सीरीज

रजा-मसाकाद्जा के शानदार खेल से जिम्बाब्वे ने श्रीलंका से जीती सीरीज

सिकंदर रजा (21 रन पर तीन विकेट और नाबाद 27) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को सोमवार को 71 गेंद शेष रहते पांचवें वनडे में तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीत...

रजा-मसाकाद्जा के शानदार खेल से जिम्बाब्वे ने श्रीलंका से जीती सीरीज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 10 Jul 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सिकंदर रजा (21 रन पर तीन विकेट और नाबाद 27) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को सोमवार को 71 गेंद शेष रहते पांचवें वनडे में तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीत ली। 
             
जिम्बाब्वे ने सीरीज का पहला वनडे 300 से ऊपर के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता लेकिन फिर उसने अगले दो मैच गंवा दिये। जिम्बाब्वे ने 1-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और चौथा तथा पांचवां वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। 
             
जिम्बाब्वे ने आखिरी मैच में श्रीलंका को 50 ओवर में आठ विकेट पर 203 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 38.1 ओवर में सात विकेट पर 204 रन बनाकर मैच जीत लिया। श्रीलंका की पारी में 21 रन पर तीन विकेट लेने वाले और नाबाद 27 रन बनाने वाले सिकंदर रजा को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला। इस मैच में 73 रन बनाने वाले जिम्बाब्वे के ओपनर हैमिल्टन मस्काद्जा को मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।
            
श्रीलंका की पारी में ओपनर दानुष्का गुणातिलका ने 52 और असेला गुणारत्ने ने नाबाद 59 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे के लिये मस्काद्जा ने 86 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन की शानदार पारी खेली। सोलोमन मायर ने 43 ,तरीसई मुसाकांदा ने 37 और सिकंदर रजा ने नाबाद 27 रन बनाये। 
           
जिम्बाब्वे ने अपने सात विकेट 175 रन तक गंवा दिये लेकिन रजा ने 27 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाकर जिम्बाब्वे को शानदार जीत दिला दी। दोनों टीमों के बीच अब एकमात्र टेस्ट 14 से 18 जुलाई तक कोलंबो में खेला जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें