फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयादें: युवराज ने सुनाई यह अनसुनी कहानी, कहा इंग्लैंड के खिलाफ छह छक्के...

यादें: युवराज ने सुनाई यह अनसुनी कहानी, कहा इंग्लैंड के खिलाफ छह छक्के...

क्रिकेटर युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में छह छक्के लगाने के ऐतिहासिक लम्हे को याद करते हुए कहा कि वह इंग्लैंड को जवाब देकर काफी खुश थे।

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,मुंबईThu, 12 Oct 2017 04:42 PM

ब्राड के ओवर में लगाए थे छक्के

ब्राड के ओवर में लगाए थे छक्के1 / 2

क्रिकेटर युवराज सिंह ने 2007 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में छह छक्के लगाने के ऐतिहासिक लम्हे को याद करते हुए कहा कि वह इंग्लैंड को जवाब देकर काफी खुश थे। डरबन में 19 सितंबर 2007 को खेले गए इस मैच में 16 गेंद में 58 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान युवी ने ब्राड के ओवर में छह छक्के लगाए थे। भारतीय क्रिकेट इतिहास में युवराज की इस ऐतिहासिक पारी के दौरान तत्कालीन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दूसरे छोर पर थे। 

OMG: मिताली ने खोला राज, सचिन के बल्ले से बनाए ढेरों रन

INDvsAUS: पहले टी-20 मैच के दौरान चोरों ने उड़ाया हर्ष भोगले का मोबाइल

यहां एक कार्यक्रम में पहुंचे युवराज ने अपनी आतिशी पारी को याद करते हुए कहा, 'छठी गेंद पर उस (ब्राड) पर दबाव था। मुझे लगा की आज मेरा दिन है और मुझे यह भी पता था कि गेंदबाज कुछ गलती करेगा और मैं उसका फायदा उठाऊंगा, क्योंकि गेंद मेरे बल्ले के बीच में आ रही थी।

आगे की स्लाइड में जाने यपवराज की अनसुनी कहानी...

2011 में बेस्ट खिलाड़ी बने थे युवराज

2011 में बेस्ट खिलाड़ी बने थे युवराज2 / 2

युवराज ने कहा कि इससे पहले ओवल में हुए एक दिवसीय मैच में इंग्लैंड के दिमित्री मास्करेनहास ने उनके ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए थे इसलिए इंग्लैंड को जवाब देकर वह खुश थे। इस दौरान युवराज ने कहा कि, 'मुझे याद है इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मेरी गेंद पर पांच छक्के लगे थे लेकिन अब यह बहुत कम लोगों को यह पता है इसलिए मैं उन्हें जवाब देकर खुश था।

युवराज सिंह 2011 विश्व कप में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे जिसमें भारत चैम्पियन बना था। उनका 2012 में कैंसर का इलाज हुआ लेकिन एक साल बाद उन्होंने फिर से मैदान पर वापसी की।