फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvAUS: एक बार फिर युवराज को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, दांव पर लगा करियर

INDvAUS: एक बार फिर युवराज को टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, दांव पर लगा करियर

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से वनडे सीरीज खेली जायेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला चेन

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 10 Sep 2017 03:17 PM

युवराज टीम इंडिया से बाहर

युवराज टीम इंडिया से बाहर1 / 2

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 17 सितंबर से वनडे सीरीज खेली जायेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। लेकिन एक बार फिर युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं मिली है। युवी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

युवराज जून 2017 में वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। संभवत: इसी वजह से युवी को टीम में शामिल नहीं किया गया। वेस्टइंडीज दौरे से पहले युवी चैम्पियंस ट्रॉफी में खेले थे, लेकिन उस दौरान भी अच्छी बैटिंग नहीं कर पाये थे। 

INDvAUS: टीम इंडिया घोषित, अश्विन और जडेजा के बाहर होने की ये बड़ी वजह

वनडे सीरीज से पहले आस्ट्रेलिया एक अभ्यास मैच बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के साथ खेलेगी। इस अभ्यास के लिए भी युवी को नहीं चुना गया। इन सब वजहों से कहीं न कहीं युवी के करियर पर सवालिया निशान लग रहा है। 

इस अभ्यास मैच के लिए राहुल त्रिपाठी और संदीप शर्मा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है। लेकिन युवी को जगह नहीं मिली। युवी दलीप ट्रॉफी का भी हिस्सा नहीं है। इससे यह बात साफ है कि युवी को चयन समिति ने टीम में शामिल करना ठीक नहीं समझा।

अगली स्लाइड में पढ़ें: क्यों नहीं चुने गए युवराज 

दांव पर लगा युवी का करियर

दांव पर लगा युवी का करियर2 / 2

युवराज सिंह का करियर अब तक प्रभावी रहा है। लेकिन पिछले कुछ मैचों में वो खुद को साबित करने में फेल रहे हैं। जून 2017 में टीम इंडिया पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलने वेस्टइंडीज गई थी। उस सीरीज का पहला वनडे 23 जून को त्रिनिदाद में खेला गया था। इस मैच में युवी महज  4 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं दूसरे वनडे मैच में 14 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि तीसरे वनडे में 39 रन का योगदान दिया था। 

INDvAUS: पहले तीन वनडे के लिए टीम इंडिया का चयन, अश्विन OUT और युवी...

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मैच में युवी का बल्ला चला था। लेकिन इसके बाद कुछ खास नहीं कर पाए। इससे पहले आईपीएल में भी युवी की चमक थोड़ी फीकी लगी थी। संभवत: इन्ही सभी कारणों से युवी को एक बार फिर आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया।