class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी सरकार का ऐलान: IPL के मैचों पर लगेगा मनोरंजन कर

ipl yogi adityanath

उत्तर प्रदेश में होने वाले आईपीएल तथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले अब मनोरंजन कर के दायरे में होंगे। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस बारे में निर्णय लेते हुए शासनादेश जारी किया है। कानपुर के मनोरंजन कर अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मीडिया को बताया कि अब उत्तर प्रदेश में होने वाले अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले और आईपीएल मैच पर मनोरंजन कर लगेगा। प्रदेश सरकार ने गत तीन मई को इस सिलसिले में शासनादेश जारी किया है।

मालूम हो कि कानपुर में स्थित उत्तर प्रदेश के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ग्रीन पार्क में पिछले हफ्ते दो आईपीएल मुकाबले खेले गये थे। गुप्ता ने बताया कि मैच के टिकट के मूल्य का 25 प्रतिशत हिस्सा मनोरंजन कर के रूप में वसूला जाएगा। आईपीएल मैच का टिकट काफी महंगा होता है और यह एक कारोबार है, लिहाजा यह मनोरंजन कर के दायरे में आता है।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में पिछले हफ्ते बीसीसीआई को एक नोटिस भेजा जा चुका है, जबकि दूसरा प्रक्रियाधीन है। विभाग बीसीसीआई से मनोरंजन कर की राशि को बकाया के रूप में वसूलेगा। गुप्ता ने बताया कि दिल्ली और महाराष्ट्र की सरकारें पिछले कई सालों से आईपीएल मुकाबलों पर मनोरंजन कर वसूल रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Yogi govt to levy entertainment tax on IPL matches
विराट-गेल सहित IPL के इन 10 प्लेयर्स की बॉडी के आगे फिल्मी हीरो भी फेलस्पोर्ट्स अपडेटः क्रिकेट और अन्य खेल की अभी तक की 10 बड़ी खबरें