फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWWC FINAL 2017: महिला क्रिकेट टीम की हार के बाद आया सौरव गांगुली का भावुक कर देने वाला बयान

WWC FINAL 2017: महिला क्रिकेट टीम की हार के बाद आया सौरव गांगुली का भावुक कर देने वाला बयान

गांगुली ने ये भी कहा कि महिला क्रिकेट टीम को ये हार 2003 वर्ल्ड कप हार से ज्यादा चुभेगी क्योंकि 2

Shivendu.shekharलाइव हिन्दुस्तान,दिल्ली Tue, 25 Jul 2017 01:24 PM

गांगुली ने हार को 2003 की हार से भी ज्यादा भारी बताया...

गांगुली ने हार को 2003 की हार से भी ज्यादा भारी बताया... 1 / 2

2017 महिला वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन के बाद भी इंग्लैंड से हार के बाद महिला क्रिकेट टीम को देशभर से उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई संदेश मिल रहे हैं। इस सब के बीच एक टीवी प्रोग्राम में बोलते हुए इंडियन मेन्ज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भावुक कर देने वाला बयान सामने आया है। 

एक टीवी शो पर बोलते हुए पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि, " महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है, यह गर्व की बात है कि वे यहां तक पहुंची हैं। इस टूर्नामेंट के कारण भारत के महिला क्रिकेट में काफी बदलाव आएगा और टीम जल्द ही वर्ल्ड कप भी जीतेगी।" 

WWC 2017: 'फाइनल को याद करना बेहद ही दर्दनाक है, उस रात हम में से कोई भी नहीं सोया'- झूलन गोस्वामी

अगली स्लाइड में जानें और क्या कहा गांगुली ने...

क्या हुआ था 2003 वर्ल्ड कप में...

क्या हुआ था 2003 वर्ल्ड कप में... 2 / 2

इसके साथ ही गांगुली ने ये भी कहा कि महिला क्रिकेट टीम को ये हार 2003 वर्ल्ड कप हार से ज्यादा चुभेगी क्योंकि 2003 वर्ल्ड कप फाइनल एक तरफा हो गया था जबकि फाइनल मैच में महिला क्रिकेट टीम ने आखिरी ओवर तक मैच पर अपनी पकड़ बनाई हुई थी। सौरव ने ये भी कहा कि जो युवा खिलाड़ी हैं उनके लिए अगले वर्ल्ड कप तक ये बात बार-बार चुभेगी जबकि ऐसे खिलाड़ी जिनका ये आखिरी वर्ल्ड कप था वो शायद जिंदगीभर इस हार से उभर नहीं पाएं। 

VIRAL VIDEO: शिखर धवन ने खेला शॉट, जा लगा सीधे कैमरे पर

गौरतलब है कि 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने 359 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंडियन क्रिकेट टीम 39.2 ओवरों में ही 234 रनों पर सिमट गई थी। टीम इंडिया की तरफ से सहवाग ने अधिकतम 82 रन बनाए थे। 

जबकि महिला वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल में इग्लैंड ने टीम इंडिया के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 48.4 ओवरों में 219 रन ही बना पाई और इंग्लैंड ने चौथी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया। 

ऑफर: विस्फोटक खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर को DSP बनाना चाहते हैं सीएम अमरिंदर

मिताली राज चुनी गई आईसीसी महिला विश्व कप टीम की कप्तान