class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

T20: वर्ल्ड XI ने पाकिस्तान को दी 7 विकेट से शिकस्त, तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर

pakistan and world XI

पाकिस्तान और वर्ल्ड XI के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में दूसरा टी-20 मैच खेला गया। मैच में मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। 20 ओवर में पाक टीम ने 174 रन बनाए। मैच की आखिरी गेंद में पाकिस्तान टीम ने अपना छठवां विकेट खोया। टारगेट का पीछा करते हुए वर्ल्ड XI ने शानदार खेल दिखाया और पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। वर्ल्ड XI ने रोमांचक मैच में हाशिम अमला (नाबाद 72) की बेहतरीन पारी और अंत में थिसारा परेरा के 19 गेंदों में 46 रनों की बदौलत दूसरे टी-2० मैच में पाकिस्तान को उसके घर में सात विकेट से हराने में कामयाब रहे। 

WORLDCUP'19: फिट रहे तो वर्ल्डकप का हिस्सा होंगे धौनी, युवी और रैना के लिए दरवाजे....

पाकिस्तान को उसी के घर में पराजित करते हुए वर्ल्ड XI ने तीन टी-2० मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। मंगलवार को खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान ने 2० रनों से जीत हासिल की थी। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 2० ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। उसकी तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका था। इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को वर्ल्ड XI ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

आखिरी ओवर में वर्ल्ड XI को जीतने के लिए 13 रनों की दरकार थी। ओवर की पांचवीं गेंद पर परेरा ने छक्का मार वर्ल्ड XI को विजेता बनाया। तमीम इकबाल (23) और अमला ने 5.3 ओवरों में 47 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। इकबाल को सोहेल खान ने पवेलियन भेजा। टिम पेन सिर्फ 10 रनों का योगदान दे सके। वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 2० रन बनाए। यह दोनों 106 रनों के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। 

OMG: लक्ष्मण ने दी टीम इंडिया को नसीहत, मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से दोस्ती निभाने की जरूरत नहीं

यहां से अमला को परेरा का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई। अमला ने अपनी पारी में 55 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों सहित दो छक्के जड़े। परेरा ने अपनी पारी में एक भी चौका नहीं मारा और पांच छक्के लगाए। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के लिए फखर जमन (21) और अहमद शहजाद (43) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 41 रन जोड़े। खतरनाक दिख रहे फखर को लेग स्पिनर सैमुएल बद्री ने पवेलियन भेजा। 

शहजाद ने बाबर आजम (45) के साथ मिलकर टीम को 1०० के आंकड़े तक पहुंचा दिया था। इसी स्कोर पर लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने शहजाद को अर्धशतक पूरा करने से रोक दिया। 

135 के कुल स्कोर पर आजम भी बद्री का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। अंत में शोएब मलिक ने 23 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मलिक पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:world xI beats pakistan by 7 wickets
WC19: कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान, ऐसा रहा तो वर्ल्ड कप खेलेंगे धौनी-युवीPAKvWXI: रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड XI ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया