फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: वीरू के रंग में दिखे थे द्रविड़, 'सबसे तेज' फिफ्टी जड़ सबको चौंकाया था

VIDEO: वीरू के रंग में दिखे थे द्रविड़, 'सबसे तेज' फिफ्टी जड़ सबको चौंकाया था

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल करियर में कई लंबी पारियां खेली हैं।

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2017 02:55 PM

द्रविड़ ने की थी वीरू की तरह बल्लेबाजी

द्रविड़ ने की थी वीरू की तरह बल्लेबाजी1 / 2

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने इंटरनेशनल करियर में कई लंबी पारियां खेली हैं। विकेट पर टिककर खेलने में द्रविड़ माहिर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, वनडे इंटरनेशनल में भारत की ओर से दूसरी सबसे तेज फिफ्टी जड़ने का रिकॉर्ड द्रविड़ के नाम ही दर्ज है। आज ही के दिन 2003 में द्रविड़ ने ऐसी बल्लेबाजी की थी कि हर कोई देखता रह गया था।

द्रविड़ 44.2 ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए थे और 22 गेंद में पचासा ठोक डाला था। भारत की ओर से सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड अजित अगारकर के नाम है, जिन्होंने 21 गेंद पर पचासा ठोका था। इसके अलावा कपिल देव भी 22 गेंद पर फिफ्टी जड़ चुके हैं। इसके अलावा युवी भी 22 गेंद पर फिफ्टी जड़ चुके हैं। द्रविड़ ने ये हाफसेंचुरी न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ी थी। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने मिलकर टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दी थी।

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 182 रनों की साझेदारी की थी। तेंदुलकर 130 और सचिन 102 रन बनाकर आउट हुए थे। आखिरी के ओवरों द्रविड़ को बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

VIDEO: तेंदुलकर का कैच लपकने पर भी इस कैरेबियाई ने नहीं मनाया था जश्न, जानिए क्यों...

डबल सेंचुरी के साथ बेटा निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो...

VIDEO: द्रविड़ की ताबड़तोड़ फिफ्टी

VIDEO: द्रविड़ की ताबड़तोड़ फिफ्टी2 / 2

द्रविड़ ने इस पारी के दौरान पांच चौके और तीन छक्के जड़े। 22 गेंद पर 50 रन बनाकर द्रविड़ नॉटआउट लौटे। मैच हैदराबाद में खेला जा रहा था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन बनाए थे, जवाब में कीवी टीम 208 रनों पर सिमट गई थी।

आप भी देखिए राहुल द्रविड़ की वो आतिशी पारी...